मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

भारत की इन बेटियों ने रचा इतिहास, उड़ाया वायुसेना का एमआई-17


NAZO ALI SHEIKH 28/05/2019 09:38:43
65 Views

New Delhi. महिलाएं आज के दौर में किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं हैं। आज हर क्षेत्र में महिला पुरुषों को मात देती नजर आ रही हैं। वहीं भारतीय वायुसेना में भी महिलाओं ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, भारतीय वायुसेना की तीन महिला अधिकारियों ने सोमवार को एमआई-17 हेलीकॉप्टर उड़ाकर इतिहास रच दिया। 

यह भी पढ़ें... इस सिंगर को मिला था राजनीतिक पार्टी से ऑफर, पीएम मोदी के लिए गा चुके हैं गाना

Three Indian soldiers of Indian Air Force created history by MI-17

फ्लाइट लेफ्टिनेंट पारुल भारद्वाज (सह-पायलट) और फ्लाइंग ऑफिसर अमन निधि (सह-पायलट) और फ्लाइट लेफ्टिनेंट हिना जायसवाल (फ्लाइट इंजीनियर) दक्षिण पश्चिमी  वायु कमान से हेलिकॉप्टर उड़ाने वाली पहली ऑल-वीमेन टीम की सदस्य बन गई हैं। 

Three Indian soldiers of Indian Air Force created history by MI-17

सेना सूत्रों के मुताबिक, इनमें दो महिला सदस्य पंजाब की हैं। एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर से इन महिलाओं की उड़ान युद्ध प्रशिक्षण का हिस्सा थी और वे दक्षिण पश्चिमी वायु कमान में प्रतिबंधित क्षेत्र से आगे हेलीकॉप्टर उतारने में सफल रहीं।

Web Title: Three Indian soldiers of Indian Air Force created history by MI-17 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया