बाराबंकी जहरीली शराबकांड: मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल गिरफ्तार


ABHIMANYU VERMA 29/05/2019 08:10 AM
122 Views

Barabanki. बाराबंकी जहरीली शराबकांड के मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को पुलिस ने तड़के बुधवार को मुठभेड़ के बाद धर-दबोचा है। इस मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने सेल्समैन सुनील जायसवाल और पीताम्बर को हिरासत में लिया था। वहीं, सरकारी ठेके का मालिक दानवीर अभी भी फरार बताया जा रहा है। 

Barabanki poisonous alcoholism case main accused Pappu Jaiswal arrested after the encounter

बता दें कि बाराबंकी ले मोहम्मदपुर खाला इलाके के रानीगंज में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 48 लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आस-पास के अस्पतालों और केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि भर्ती कराये लोगों में 10 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। इन सभी लोगों ने सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस मंगलवार से मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। वहीं, बुधवार तड़के पुलिस और आरोपी पप्पू जायसवाल के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें आरोपी के पैर में गोली लगी है। फिलहाल पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है।

यह भी पढ़ें:-...जहरीली शराब से 6 की मौत, 7 पुलिसकर्मी निलंबित

ठेके का मालिक दानवीर सिंह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। 

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का मुआवजा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की है। मामले में स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की लापरवाही सामने आ रही है। 

प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए जिला आबकारी अधिकारी एसएन दुबे, आबकारी निरीक्षक रामतीर्थ मौर्य, सीओ रामनगर पवन गौतम और इंस्पेक्टर रामनगर राजेश कुमार सिंह सहित 15 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। 

Web Title: Barabanki poisonous alcoholism case main accused Pappu Jaiswal arrested after the encounter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया