रॉबर्ट वाड्रा के आंत में ट्यूमर, कोर्ट से मांगी विदेश जाने की अनुमति


NAZO ALI SHEIKH 29/05/2019 16:47:20
233 Views

New Delhi. रॉबर्ड वाड्रा की बड़ीं आंत में ट्यूमर है, जिसका इलाज कराने के लिए उन्होंने विदेश जाने की अनुमति कोर्ट से मांगी है। उन्होंने दिल्ली स्थित राउस अवेन्यू अदालत में मेडिकल सर्टिफिकेट भी जमा किया है। उन्होंने सर्टिफिकेट जमा करते हुए कहा है कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है, इसलिए उपचार कराने के लिए विदेश जाने की अनुमति प्रदान करें।

Robert Vadra seeks tumor, Court to go abroad, into intestines

बताते चलें कि वाड्रा ने कोर्ट में सर्टिफिकेट देने से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से भी विदेश जाकर इलाज कराने की अनुमति मांगी थी। वाड्रा ने कोर्ट से यह भी अपील किया कि उनका पासपोर्ट वापस किया जाए। जिससे वह बीमारी का इलाज कराने के लिए लंदन जा सकें। हालांकि, कोर्ट ने उनकी अपली पर फैसला तीन जून तक सुरक्षित रख लिया है। 

बता दें कि सर्टिफिकेट दिल्ली के गंगाराम अस्पताल से बनवाकर वाड्रा ने जमा किया है। वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने सीबीआई की विशेष अदालत में बीमारी का हवाला देते हुए विदेश जाने का दावा प्रस्तुत किया। उन्होंने यह भी कहा कि वाड्रा हमेशा ही जांच में सहयोग करते हैं। समन जारी होने से पहले ही वाड्रा देश वापस लौट आएंगे। ऐसे में वाड्रा को विदेश जाने की अनुमति दी जाए। दूसरी ओर ईडी के एडवोकेट ने कहा कि मेडिकल सर्टिफिकेट पर गत 13 मई की तरीख नियत है। ऐसे में पहले विदेश जाने का दावा क्यों नहीं किया गया।

सर्टिफिकेट में यह क्यों लिखा है कि उन्हें लंदन से आगे सलाह-मशविरा लेना चाहिए? बीमारी के संबंध में सलाह कहीं और भी ली जा सकती है। साथ ही यह भी दलील पेश किया कि ऐसा नहीं कि भारत में इसका इलाज नहीं हो सकता। सर्टिफिकेट में इस बात का जिक्र क्यों है कि वह कहां से राय लें। 

Web Title: Robert Vadra seeks tumor, Court to go abroad, into intestines ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया