नीतीश ने मोदी कैबिनेट से बनाई दूरी तो विपक्ष ने जमकर साधा निशाना


ABHIMANYU VERMA 31/05/2019 09:20:01
151 Views

Patna. मोदी सरकार-2 के मंत्रिमंडल के 54 मंत्रियों ने गुरुवार को शपथ ली। लेकिन बिहार में शानदार जीत हासिल करने के बावजूद एनडीए के घटक दल जेडीयू ने मंत्रिमण्डल शामिल होने से इंकार कर दिया। जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा ने जो ऑफर उनके सामने रखा था, वह उन्हें मंजूर नहीं था। लेकिन वह एनडीए और भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं, फिलहाल मंत्रिमंडल में वह शामिल नहीं होंगे। 

Nitish made the distance from the Modi Cabinet, the opposition strongly targeted

वहीं, नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद जेडीयू बिहार में विपक्षी दलों के निशाने पर आ गयी। जेडीयू के इस फैसले पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने निशाना साधते हुए कहा कि जेडीयू का मंत्रिमण्डल में शामिल नहीं होना शपथ ग्रहण में ग्रहण लगने जैसा है। नीतीश भाजपा के साथ असहज हैं और यह भाजपा का अहंकार भी बता रहा है। 

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी का कहना है कि कम हैसियत वाली एलजेपी और बड़े भाई की भूमिका वाले जेडीयू को बीजेपी बराबर तौल रही है। उन्होंने कहा कि 6 सांसदों वाली एलजेपी और 16 सांसदों वाले जेडीयू को एक ही तराजू पर तौल दिया।

यह भी पढ़ें:-...भाजपा और जेडीयू में अनबन, नीतीश ने बनायी मोदी सरकार से दूरी

तिवारी ने आगे कहा कि एक दिन पहले ही नीतीश की अमित शाह से मुलाकात हुई थी, लेकिन चाय पर सिर्फ एक सांसद को बुलाया गया। प्रचंड जीत की गर्मी और भाजपा के बदले रुख से नीतीश को अहसास हो गया कि बाद में उन्हें कहां-कहां झुकना पड़ेगा। 

Web Title: Nitish made the distance from the Modi Cabinet, the opposition strongly targeted ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया