मैंगो पैक हाउस का संयुक्त टीम ने किया निरीक्षण


LEKHRAM MAURYA 31/05/2019 11:00:58
166 Views

LUCKNOW. आम निर्यात के लिए रहमानखेड़ा स्थित मैंगो पैक हाउस में इसी साल लगाई गई वीएचटी का सरकार की एक टीम ने निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने वीएचटी की बारीकियों को देखा। इसके अलावा टीम ने पैक हाउस की अन्य तैयारियों को भी देखा जिसकी तैयारी अभी जारी है। यहां एक गोदाम बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य अभी जारी है। यह टीम अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी। उसी के बाद इसको लंदन आम के लिए निर्यात का प्रमाण पत्र मिल जाएगा। 

 Joint team of Mango Pack House inspected

सूत्रों ने बताया कि इस टीम के प्रमाण पत्र देने के बावजूद जापान, रूस, सहित कुछ अन्य देश आम लेने से पहले अपने देश की टेक्निकल टीम से निरीक्षण कराने के बाद संतुष्ट होने के बाद ही आम निर्यात की अनुमति प्रदान करेंगे। 

इस टीम में मंडी परिषद से सतीश सिंह, मुख्य उद्यान विशेषज्ञ बी.पी.राम सहित एपीडा और जैविक कृषि वैज्ञानिक भी थे। इनकी रिपोर्ट एक सप्ताह के अन्दर आ जाएगी। उसी के बाद आम निर्यात के लिए कम्पनियां यहां से अपना काम शुरू करेंगी।

Web Title: Joint team of Mango Pack House inspected ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया