मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीतीं सबसे ज्यादा सीटें


ABHIMANYU VERMA 01/06/2019 08:23 AM
254 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के सदमे से उभरने की कोशिश कर रही कांग्रेस के लिए कर्नाटक से अच्छी खबर है। यहां पर कांग्रेस ने शहरी स्थानीय निकाय  चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा सीटों पर कब्जा किया है। वहीं, भाजपा दूसरे स्थान पर और जेडीएस तीसरे स्थान पर रही। 

Result-of-urban-local-body-election-of-karnataka-2019

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक 56 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 1221 वार्डों में से कांग्रेस को सबसे ज्यादा 509 वार्डों में जीत मिली है, जबकि भाजपा को 366 वार्डों और जेडीएस को 174 वार्डों में जीत मिली। वहीं, 160 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए, तीन पर बसपा के उम्मीदवार, माकपा को दो और अन्य दलों को जीत मिलीं। 

यह भी पढ़ें:-...मायूस कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए अखिलेश ने बनाया मास्टरप्लान

इसके अलावा सात नगर परिषदों के 217 वार्डों, 30 नगरपालिका परिषदों के 714 वार्डों और 19 नगर पंचायतों के 290 वार्डों के परिणाम का एलान शुक्रवार को किया गया। जिसके मुताबिक, कांग्रेस ने नगर परिषदों में 90 वार्ड जीते, भाजपा 56 और जेडीएस ने 38 वार्ड जीते। 

कांग्रेस ने 30 नगरपालिका परिषदों के 714 वार्डों में से 322 में जीत हासिल की। भाजपा ने 184 और जेडीएस ने 102 सीटें जीतीं। 

Web Title: Result-of-urban-local-body-election-of-karnataka-2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया