अमेरिका में सिरफिरे ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर 12 लोगों को सुलाया मौत की नींद


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/06/2019 08:54 AM
65 Views

New Delhi. अमेरिका के वरजीनिया में दिल दहला देने वाली गोलीबारी की घटना सामने आयी है जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत और 6 लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना को अंजाम देने वाला एक सरकारी कर्मचारी है। उसकी पहचान तो वहां की पुलिस ने सार्वजनिक नहीं की है हलांकि उसके मारे जाने की पुष्टि कर दी गयी है। मौके पर एफबीआई के अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मामले की जांच कर रहे हैं। 

Crazy man killed 12 people in Mass Shooting in the United States,
स्थानीय पुलिस के अनुसार अमेरिका के वर्जीनिया बीच पर एक सरकारी इमारत में बीच म्यूनिसिपल सेंटर का एक कर्मचारी अचानक अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। 
इस गोली बारी की घटना में 12 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 6 लोग घायल हुए है। स्थानीय समय के अनुसार यह घटना शुक्रवार शाम तकरीबन 4 बजे हुई। 
इस घटना में एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है। पुलिस ने अभी तक हमलावर की पहचान तो सार्वजनिक नहीं है हां इतना जरूर है कि जवाबी कार्रवाई में उसके मारे जाने की पुष्टि अवश्य की है। 

Crazy man killed 12 people in Mass Shooting in the United States,
वर्जीनिया के गवर्नर राल्फ नॉर्थ ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे त्रासदीपूर्ण दिन बताया है। 
उन्होंने घटना में मारे गए लोगों और उनके परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डायर ने भी घटना की निंदा करते हुए इसे इतिहास का सबसे त्रासदी वाला दिन बताया है। 
घटना के बाद स्थानीय पुलिस के साथ एफबीआई के अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए है। 
बता दें कि अमेरिका में मास शूटिंग के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसी घटनाओं की जानकारी रखने वाली अमेरिकी वेबसाइट 'गन वायलेंस आर्काइव' के मुताबिक वर्जीनिया में हुई घटना अपनी तरह की इस साल की 150वीं घटना है। 

यह भी पढ़े...लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीतीं सबसे ज्यादा सीटें

 

 

 

Web Title: Crazy man killed 12 people in Mass Shooting in the United States, ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया