मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

लोकसभा में नेता चुनने के लिए कांग्रेस की बैठक, इन्हें मिल सकती है ज़िम्मेदारी


ABHIMANYU VERMA 01/06/2019 08:54 AM
32 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी शनिवार को लोकसभा के लिए अपना नेता चुनने वाली है। इसके लिए पार्टी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इसके अलावा किसी सांसद को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद के लिए दो नेताओं का नाम सबसे आगे है। 

Congress parliamentary party meeting to choose leader in Lok Sabha

सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पद के लिए पहले ही इनकार कर दिया है। जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर या मनीष तिवारी को लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनाया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीतीं सबसे ज्यादा सीटें

थरूर लगातार तीसरी बार केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव जीते हैं तो तिवारी इस बार पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से लोकसभा पहुंचे हैं। साथ ही इस बैठक में किसी सांसद को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

बता दें कि इससे पहले 16वीं लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में कांग्रेस के नेता और ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य सचेतक थे, लेकिन इस बार दोनों ही नेता चुनाव में जीत हासिल न कर सके। 

Web Title: Congress parliamentary party meeting to choose leader in Lok Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया