मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

नीतीश सरकार का फैसला: चुनाव में मारे गए कर्मचारियों के परिजनों को 30 लाख का मुआवजा


ABHIMANYU VERMA 01/06/2019 09:42:18
46 Views

Patna. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी। जिसमें लोकसभा चुनाव के दौरान मारे गए निर्वाचन कर्मियों के परिजनों को मुआवजा का फैसला भी शामिल है। वहीं, नीतीश सरकार ने कुछ अधिकारियों की बर्खास्तगी का भी फैसला किया है। 

Nitish government declares compensation of Rs 30 lakh to families of employees killed in election

जानकारी के मुताबिक नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान जिम्‍मेदारी निभाते हुए मारे गए कर्मचारियों के परिजनों को 30 लाख रुपए मुआवजा देने का भी फैसला किया है। कैबिनेट के इस फैसले मुताबिक हिंसात्मक घटना या दुर्घटना में मारे गए कर्मचारियों को 30 लाख रुपए, अपंगता के लिए 7 लाख रुपए और हिंसक घटना में अपंगता के लिए 15 लाख रुपये का मुआवजा देने के प्रस्‍ताव को हरी झंडी दे दी गई है। 

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीतीं सबसे ज्यादा सीटें

दूसरी ओर, कैबिनेट ने श्रम संसाधन विभाग के श्रम कल्याण पदाधिकारी के 13 पद खत्म करने का भी निर्णय लिया है। बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र की तारीखों की घोषणा की गई। बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 28 जून से 26 जुलाई तक चलेगा।  इस सत्र में कुल 23 बैठकें होंगी और इस दौरान बजट 2019-20 को पारित कराया जाएगा। इसके पहले अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा।

Web Title: Nitish government declares compensation of Rs 30 lakh to families of employees killed in election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया