राष्ट्रीय राजमार्ग के सिक्स लेन कार्य में तेजी लाने के डीएम ने दिये निर्देश


GAURAV SHUKLA 01/06/2019 10:21:09
203 Views

फतेहपुर. जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता गांधी सभागार में राष्ट्रीय राज्यमार्ग संख्या-2 (नया-19) के चार से छः लेन चौड़ीकरण के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने बताया कि राष्ट्रीय राज्यमार्ग संख्या-2 को चार से छः लेन चौड़ीकरण में जनपद फतेहपुर के 67 ग्रामों में से 66 ग्रामों का सक्षम प्राधिकारी द्वारा अभिनिर्णय पारित किया जा चुका है। उन्होने एन0एच0आई0 को निर्देश दिये कि तीनों तहसील के बिना विवादित के ग्रामों में उपलब्ध धनराशि को ब्लाक/विद्यालय/पंचायत भवन में कैम्प लगाकर किसानों को धनराशि आरटीजीएस के माध्यम से खातों में भेजी जाये। जिन ग्रामों का सत्यापन लोक निर्माण विभाग द्वारा अवशेष है उसमें तेजी लाकर सत्यापन किया जाये और 2014 गजट के अनुसार मूल्यांकन/दर का पत्र बनाकर पीडब्लूडी को देने के निर्देश एन0एच0आई0 को दिये। 

rajmarg nirman karya me teji lane ka diya gaya nirdesh
उन्होने अधि0अभि0 पीडब्लूडी को निर्देश दिये कि सत्यापन के समय जे0ई0 की उपस्थिति अनिवार्य रूप से की जाये। 2125 परिसम्पतियां प्रभावित हो रही है जिसमें से 1546 परिसम्पतियां निजी/सरकारी भूमि पर अवस्थित है एवं 579 परिसम्पतियां अतिक्रमण के अर्न्तगत है 2125 परिसम्पतियों में अब तक 25 परिसम्पतियों का ही ध्वस्तीकरण हो पाया है इसमें क्षेत्र के उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी के सहयोग से ध्वस्तीकरण में तेजी लायी जाये। भारतीय राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण कानपुर द्वारा सुपरविजन के लिये 50 प्रतिशत का भुगतान किया गया था जिसे बढ़ाकर 90 प्रतिशत भुगतान करने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। उन्होने अधिशाशी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि विद्युत लाइन के स्थानान्तरण के कार्य में प्रगति लाकर शेष कार्य को समय से पूर्ण किया जाये। उन्होने वन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि परियोजना के चौड़ीकरण में 712 वृक्षो के बीच विद्युत पोल है। वृक्षो का पतन प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, तहसीलदार, एनएचआई के अनेक अधिकारी उपस्थित रहें।

 

 

Web Title: rajmarg nirman karya me teji lane ka diya gaya nirdesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया