कांग्रेस संसदीय दल की बैठक: सोनिया गांधी की जगह अब राहुल निभाएंगे ये बड़ी ज़िम्मेदारी!


ABHIMANYU VERMA 01/06/2019 10:17:59
60 Views

New Delhi. कांग्रेस ने शनिवार को संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस लोकसभा में अपना नेता और मुख्य सचेतक चुनने वाली है। वहीं, बैठक में सीपीपी चेयरपर्सन भी चुना जाएगा। मौजूदा समय में सोनिया गांधी सीपीपी चेयरपर्सन हैं। अगर वह नहीं चुनी जाती तो राहुल गांधी को ये ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

Rahul Gandhi can be made president of Congress parliamentary party

वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद के लिए दो नेताओं का नाम सबसे आगे है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पद के लिए पहले ही इनकार कर दिया है। जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर या मनीष तिवारी को लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनाया जा सकता है। 

बता दें कि 16वीं लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में कांग्रेस के नेता और ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य सचेतक थे, लेकिन इस बार दोनों ही नेता चुनाव में जीत हासिल न कर पाये। 

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, जीतीं सबसे ज्यादा सीटें

थरूर लगातार तीसरी बार केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव जीते हैं तो तिवारी इस बार पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से लोकसभा पहुंचे हैं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद ये पहली बैठक है। हफ्ते भर से राहुल गांधी को मनाने की कोशिश हो रही है लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार नहीं हैं। 

Web Title: Rahul Gandhi can be made president of Congress parliamentary party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया