मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

ट्रंंप से वार्ता विफल,किम ने दूत को उतारा मौत के घाट


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/06/2019 12:52 PM
27 Views

Seoul. उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ परमाणु कार्यक्रम पर विफल रही हनोई शिखर वार्ता के बाद अपने एक राजनयिक समेत पांच अधिकारियों को मौत के घाट उतार दिया है। सजा-ए मौत पाने वालों में वाशिंगटन के साथ बातचीत का रास्ता निकालने वाले उत्तर कोरियाई राजदूत भी शमिल हैं।

Trump fails to negotiate, Kim sentenced to death

दक्षिण कोरिया के अखबार चोसुन इल्बो में दावा किया गया है कि किम जोंग और डोनाल्ड ट्रंप के बीच दूसरी शिखर वार्ता बेनतीजा रहने के बाद उत्तर कोरियाई नेता बुरी तरह ति​लमिला गए थे। उन्होंने बातचीत की आधारशिला रखने वाले किम ह्ययोक -चोल को एक जांच के बाद मार्च में मिरिम हवाई अड्डे पर चार अन्य अधिकारियों के साथ गालियों से भुनवा दिया। अन्य चार अधिकारियों के फिलहाल नाम नहीं बताए गए हैं। बता दें कि राजनयिक किम हयोक -चोल के पास हनोई मीटिंग की रूपरेखा तय करने की जिम्मेदारी थी और उन्होंने किम जोंग के साथ विशेष ट्रेन से यात्रा भी की थी। उत्तर कोरिया का मानना है कि बैठक की विफलता चोल का देश के सर्वोच्च नेता के साथ विश्वासघात है। अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने टिप्पणी से इनकार कर दिया।

महिला इंटरप्रेटर को जेल

हनोई शिखर वार्ता के दौरान एक गलती के कारण किम जोंग ने अपनी महिला इंटरपेटर शिन हे-यांग को भी जेल में डाल दिया। क्योंकि जब ट्रंप ने नो डील की घोषणा की तब वे किम के नए प्रस्ताव का अनुवाद नहीं कर पाई और वहां से चली गईं।

 

Web Title: Trump fails to negotiate, Kim sentenced to death ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया