मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

त्रिपुरा के स्वास्थ्य मंत्री हुए बर्खास्त, जानिए क्या रही वजह


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/06/2019 13:08:38
28 Views

New Delhi. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते त्रिपुरा के स्वास्थ्य मंत्री सुदीप रॉय बर्मन को राज्य कैबिनेट से निकाल दिया गया है। शुक्रवार उन पर हुई इस कार्रवाई के बाद अब उनके मंत्रालयों का कार्यभार मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब और डिप्टी सीएम जिष्णु देव वर्मा देखेंगे। 

Tripura

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राजनैतिक दलों द्वारा पार्टी के खिलाफ कार्यशैली अपनाने वाले माननीयों की खबर लेने का क्रम जारी है। ऐसी कार्रवाई की जद में आए है त्रिपुरा के स्वास्थ्य मंत्री सुदीप रॉय बर्मन जिन्हें राज्य सरकार ने मंत्री पद से बेदखल कर दिया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। 

त्रिपुरा के सामान्य प्रशासन विभाग गोपनीय और मंत्रिमंडल के मुख्य सचिव कुमार आलोक ने इस संबंध में अधिसूचना जारी ​की है। जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री की सलाह पर राज्यपाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय मुख्यमंत्री को आवंटित कर दिया है। अभी तक यह मंत्रालय देख रहे सुदीप रॉय बर्मन इसके बाद मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रह गए हैं। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा था कि तमाम षड़यंत्रों के बावजूद उन्हें राज्य में जीत मिली। पार्टी में मौजूद लोग भी षड़यंत्र का हिस्सा रहे।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए यह बात कही थी कि अभी किसी का नाम लेने की जरूरत नहीं है। जल्द ही पार्टी की कार्रवाई यह स्पष्ट कर देगी कि पार्टी का भितरघाती कौन है। सुदीप रॉय बर्मन पर हुई कार्रवाई मुख्यमंत्री की उसी चेतावनी का परिणाम का है। 

यह भी पढ़े...ओवैसी ने पीएम मोदी को लेकर कर दी यह बड़ी बात...

Web Title: Tripura's health minister sacked, know what is the reason ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया