संघ प्रमुख मोहन भागवत अपने चार दिवसीय प्रवास के लिए पहुंचे कानपुर


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/06/2019 13:38:59
34 Views

Kanpur. सरसंघ चालक मोहन भागवत अपने चार दिवसीय प्रवास के लिए शनिवार कानपुर पहुंच गए। वह यहां शिक्षा वर्ग के द्वितीय वर्ष के कार्यक्रम में स्वयंसेवकों का मार्ग दर्शन करने के लिए प्रमुख रूप से पहुंचे हैं। सेंट्रल स्टेशन पर उतरने के बाद वह पं. दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय के लिए रवाना हो गए। 

Union chief Mohan Bhagwat reached Kanpur for his four-day stay
अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत शताब्दी एक्सप्रेस से शनिवार कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। जहां पूर्वी क्षेत्र संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह, प्रांत प्रचारक संजय, क्षेत्र प्रचारक अनिल आदि ने उनकी अगुवाई की। इसके बाद वह सभी संघ पदाधिकारियों के साथ पं. दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय के लिए रवाना हुए। 

संघ पदाधिकारियों के मुताबिक, संघ प्रमुख भागवत चार दिनों तक यहां रहकर शिक्षा वर्ग के तहत स्वयं सेवकों का मार्गदर्शन करेंगे। इस दौरान वह शिक्षा वर्ग के माध्यम से शाखाओं के विस्तार समेत अन्य बिंदुओं पर वार्तालाप भी करेंगे। बता दें कि ​20 दिवसीय संघ शिक्षा वर्ग कार्यक्रम बीती 24 मई से चल रहा है इसका समापन 13 जून को होना है। 

संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागवत इन चार दिनों में कार्यकर्ताओं के व्यक्तित्व में गुणात्मक विकास के गुरूमंत्र देने के साथ ही स्वयंसेवकों को गांव गांव तक शाखा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी ने पूरा किया वायदा, जल​शक्ति मंत्रालय का हुआ गठन

Web Title: Union chief Mohan Bhagwat reached Kanpur for his four-day stay ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया