कश्मीर के रउफ ने अपनी जान गवां कर बचाई पर्यटकों की जिंदगी


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/06/2019 15:03:09
26 Views

Srinagar. आतंक की आग में झुलसती घाटी में सिर्फ पत्थरबाजी करने वाले ही नहीं बल्कि अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों की जान बचाने वाले फरिश्ते भी रहते हैं। यह बात जम्मू कश्मीर के एक टूरिस्ट गाइड ने सिद्ध कर दी। जिसने नाव पलटने से नदी में डूबे पर्यटकों को तो बचा लिया, लेकिन अपनी जान गवां दी। डिप्टी कमिश्नर ने बहादुरी पुरस्कार के लिए उसके नाम की सिफारिश की है। 

Kashmir

मिली जानकारी के अनुसार, कश्मीर घाटी के पहलगाम में मावूरा के पास गुरुवार शाम एक नाव लिद्दर नदी में पलट गई। हादसे के दौरान तेज हवा के साथ नदी में भी तेज बहाव था। इस हादसे में नाव पर सवार पर्यटक नदी में डूब गए। 

नाव पर सवार टूरिस्ट गाइड रउफ अहमद डार बिना अपनी जान की परवाह किए पर्यटकों को बचाने के लिए नदी में कूद गया। तेज बहाव में के बावजूद उसने पर्यटकों को तो बचा लिया जबकि वह खुद डूब गया।

Kashmir

उधर घटना की सूचना मिने पर J&K पुलिस और एसडीआरएफ के जवान स्थानीय लोगों के साथ बचाव कार्य में जुट गए। पर्यटकों को तो बचा लिया गया लेकिन अंधेरा अधिक हो जाने के कारण गाइड रउफ को नहीं ढूंढा जा सका। उसका शव बाद में भवानी पुल के पास बरामद हुआ। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

रउफ अहमद डार ने 5 पर्यटकों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी। जिन पर्यटकों की जान उसने बचाई उनमें 2 विदेशी भी हैं। अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर खालिद जहांगीर ने रउफ अहमद को बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए सिफारिश की है। 

यह भी पढ़े...ट्रंंप से वार्ता विफल,किम ने दूत को उतारा मौत के घाट

Web Title: Kashmir's Rauf lost his life and saved lives of tourists ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया