मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

केरल में किसान की आत्महत्या के बाद मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को लिखा पत्र लिखकर मांगी मदद


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/06/2019 16:25 PM
14 Views

Thiruvananthapuram. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर मदद करने को कहा है। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में वी​डी दिनेश कुमार नाम के किसान ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर उन्हें इस मामले की जांच और मृतक के परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए कहा था। राहुल के पत्र पर शनिवार को मुख्यमंत्री विजयन ने जवाब दिया है।

After the farmer

जिलाधिकारी को मामले की जांच करने को कहा है

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि हमने जिले के जिलाधिकारी से मामले की जांच करने को कहा है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल गांधी को पत्र लिखा। सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि श्री राहुल जी आपने बीते 28 मई को एक पत्र लिखा था जिसमें वायनाड के किसान वीडी दिनेश कुमार की आत्महत्या की जांच करने और परिवार की आर्थिक मदद करने का अनुरोध किया था। जैसा कि आपको पता होगा कि केरल किसानों की मदद करने की कोशिश करता रहता है और हमने इस साल के आखिर तक उनसे राशि लेने पर रोक लगा रखी है।

सीएम ने पत्र में लिखा कि आप मेरी बात से सहमत होंगे कि पूरे देश के किसानों को खेती के लिए ली जाने वाली राशि का भुगतान करने मेें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस मामले को संसद में उठाए जाने की जरूरत है और मुझे उम्मीद है​ कि आप इसमें हमारी मदद करेंगे। जिससे कि न केवल केरल के बल्कि देश के विभिन्ना हिस्सों के किसानों को राहत मिलेगी। मैंने जिलाधिकारी से गहन जांच करके सरकार के पास एक विस्तृत रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। जिसमें आर्थिक मदद भी शामिल है।

आत्महत्या के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं

इससे पहले अपने पत्र में राहुल ने मुख्यमंत्री से कहा था मैं वायनाड क्षेत्र की पनामारान पंचायत के नीरवरम गांव में किसान वीडी दिनेश कुमार की आत्महत्या के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं। उनकी पत्नी श्रीमती सुजिता से बात करके मुझे पता चला कि उनके पति कर्ज न चुका पाने की वजह से बहुत दुखी थे और इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। वायनाड में बहुत से किसान कर्ज न चुका पाने के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा था कि मैं आपने अनुरोध करता हूं कि दिनेश कुमार की मौत की परिस्थितियों की जांच कराएं और परिवार को आर्थिक मदद प्रदान करें। 7 जून को राहुल गांधी दो दिन के वायनाड के दौरे पर जाएंगे और मतदाताओं को धन्यवाद करेंगे। 24 मई को उन्होंने वायनाड के लोगों का धन्यवाद किया था क्योंकि उन्होंने यह लोकसभा में अपना प्रतिनिधि चुना है। गांधी ने यहां लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता पीपी सुनीर को हराया था।

 

Web Title: After the farmer's suicide in Kerala, the Chief Minister wrote a letter written to Rahul Gandhi seeking help ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया