भीड़ के चलते ट्रेन में सफर कर रही महिला यात्री का दम घुटा, मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/06/2019 10:28:30
235 Views

Lucknow. भीषण गर्मी में ट्रेनों की भीड़ अब जानलेवा हो गयी है। ऐसी ही एक घटना में शुक्रवार रात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार एक महिला यात्री की दम घुटने से मौत हो गयी। पुलिस ने शव कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।  

suffocation due to the crowd, a woman passenger died during traveling in the train
ट्रेनों में होने वाली भीड़ किसी से छिपी नहीं है। खास तौर से सामान्य श्रेणी की बोगियों में हालात बेहद खराब है। भीषण गर्मी के इस मौसम में यह भीड़ समस्या में कोढ़ में खास वाला काम कर रही है। कुछ ऐसा ही हाल शुक्रवार रात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का था। 
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के रहने वाले राम प्रकाश अहिरवार अपने परिवार के साथ दिल्ली में मजदूरी करते हैं। स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो वह अपनी बेटी सीता (18) के और अन्य बच्चों को लेकर बांदा से दिल्ली जा रहे थे। 
रामप्रकाश ने हजरत निजामुद्दीन का टिकट लिया और सामान्य कोच में बच्चों के साथ किसी तरह सवार हुए। कोच में बेइंतेहा भीड़ के चलते बड़ी ही मशक्कत के बाद राम प्रकाश का परिवार ट्रेन पर चढ़ सका। 

suffocation due to the crowd, a woman passenger died during traveling in the train
कोच में चढ़ते ही अचानक उसकी बेटी सीता की हालत बिगड़ने लगी। उसने अपने पिता से ट्रेन से उतरने को कहा। बांदा के बाद ट्रेन महोबा और मऊरानीपुर स्टेशन पर रूकी भी लेकिन भीड़ के चलते उनका परिवार उतर नहीं पाया। 
इसी बीच जब ट्रेन निवाड़ी और बरूआसागर स्टेशन के बीच पहुंची सीता दम घुटने से बेहोश हो गयी। जैसे ही ट्रेन झांसी पहुंची तो पिता रामसागर किसी तरह बेहोश बेटी सीता को लेकर उतरे। रेलकर्मियों के सहयोग से डिप्टी स्टेशन सुप्रीटेंडेंट को सूचना दी गयी। 
यात्री के ट्रेन में बेहोश होने की खबर से रेलवे प्रशासन में हड़कम्प मच गया। आनन फानन एम्बुलेंस की मदद से सीतो को रेलवे अस्पताल पहुंचाया गया। 
जहां डाक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। सीता की मौत पर जीआरपी प्रभारी का कहना है कि वह बीमार थी। 
संभवत: भीड़ के चलते वह ठीक से सांस नहीं ले सकी जिसके चलते उसकी मौत हो गयी। मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा कि सीता की मौत की वजह क्या रही। 

यह भी पढ़े...यूपीपीएससी परीक्षाओं को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

 

 

 

Web Title: suffocation due to the crowd, a woman passenger died during traveling in the train ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया