मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

छिपकली वाले दूध की चाय पीने से परिवार की बिगड़ी हालत


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/06/2019 11:11:26
57 Views

New Delhi. छिपकली गिरे दूध की चाय पीने से एक ही परिवार के छह लोगों की हालत बिगड़ गयी जिनमें एक मासूम भी शामिल है। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। आनन फानन सभी स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद अब सभी की हालत स्थिर है। घटना राजधानी से सटे उन्नाव जिले के औरास थाना क्षेत्र के सीमऊ गांव की है। 

Dysfunctional condition of family members due to  drinking tea made of lizard fallen milk
सीमऊ गांव के रहने वाले लल्लू तेली (42) पुत्र सरजू का उन्नाव सण्डीला मार्ग के किनारे शारदा नहर पुल के पास मकान है।इसी मकान में वह अपनी पत्नी और दो बेटों और बेटियों के साथ रहता है। घर के बाहर ही उसने मिठाई की दुकान खोल रखी है। यह दुकान ही उसके परिवार के भरण पोषण का माध्यम है।

बीती शाम लल्लू ने गाय का दूध निकालने के बाद भगोने में कर आलमारी में रख दिया। सुबह लल्लू की बेटी पूनम(18) ने उसी भगोने से दूध निकालकर चाय बनाई जिसे परिवार के सभी सदस्यों ने पिया। 

Dysfunctional condition of family members due to  drinking tea made of lizard fallen milk

चाय पीने के बाद लल्लू के छोटे मासूम बेटे पंकज (5) की हालत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते लल्लू (42) पुत्र सरजू, मीरा (40) पत्नी लल्लू, पूनम(18),पूजा (12) पुत्री लल्लू, रवी (7) पंकज (5) पुत्रगण लल्लू आदि को चक्कर आने लगे। 

उन्हें उल्टी दस्त शुरू हो गये। अचानक पूरे परिवार के एक साथ हालत बिगड़ी देख गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने सभी बीमरों को निजी वाहनों में लादकर औरास स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सभी का उपचार किया गया। 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. अरविंद तिवारी ने बताया दूध में छिपकली गिरने के बाद उसी दूध से बनी चाय परिवार के सदस्यों ने पी थी। उपचार करने के बाद सभी को घर भेज दिया गया है।

  ऐसे पता चला दूध में थी छिपकली

भगोने में रखे दूध में रात के समय किसी तरह छिपकली जा गिरी जो उसी में डूब कर मर गयी। सुबह उसी दूध को उबालकर चाय बनाई गई। हालत बिगड़ने के बाद जब शेष बचे दूध को दूसरे बर्तन में बदला गया तो उबले दूध में मृत छिपकली पायी गई।

यह भी पढ़े...भीड़ के चलते ट्रेन में सफर कर रही महिला यात्री का दम घुटा, मौत

Web Title: Dysfunctional condition of family members due to  drinking tea made of lizard fallen milk ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया