ओला-उबर नहीं वसूल पाएंगी मनमाना किराया


SUJEET KUMAR 02/06/2019 14:20:35
59 Views

New Delhi. अगर आप भी ओला या उबर से सफर करते हैं तो यह खबर आप के लिए है। दरअसल ऑन कॉल टैक्सियों में ओला उबर संचालकों पर शिकंजा कसने की तैयारी में हैं, जिसकी तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए परिवहन विभाग गाइड लाइन तैयार कर शासन को भेजी है। नई गाइड लाइन के मुताबिक, टैक्सी संचालक कैंसिलेशन के नाम पर सवारियों से मनमाना शुल्क नहीं ले सकेंगे। साथ ही फ्लेक्सी फेयर के नाम पर ली जाने वाली धनराशि भी न्यूनतम होगी। 

ola and uber new guidelines 2019

शहर में चल रहे ओला उबर के साथ ही ऑन कॉल टैक्सियां रोजाना सवारियों को चूना लगा रही हैं। इनकी मनमानी की शिकायतें परिवहन विभाग के टोल फ्री नंबर 1800180151 पर होती रही हैं। अब इन पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। 

इन प्रमुख बिंदुओं पर हो रहा है कार्य-  

टैक्सी का सफर जहां से शुरू होगा, वहीं से प्रति किमी किराया लिया जाएगा। बुकिंग का माध्यम मोबाइल एप के साथ एक मोबाइल भी नंबर होगा। फ्लेक्सी फेयर का समय प्रति दिन शाम को तीन या चार घंटे का होगा। फ्लेक्सी किराये से 25 से 50 रुपए ही अधिक किराया वसूल सकेंगे। सहालग और त्योहारों के सीजन में फ्लेक्सी फेयर नहीं लागू होगा। टैक्सियों में सवारियों की सुरक्षा के सभी मानक पूरे करने होंगे। ड्राइवर की वर्दी में नेम प्लेट व मोबाइल नंबर अनिवार्य होगा।  सवारियों की शिकायत दूर करने एजेंसी से एक व्यक्ति को नामित होगा। शहर के बाहर की बुकिंग ट्रवेल्स के नियमों के अनुसार चलना होगा।

 

Web Title: ola and uber new guidelines 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया