काल बनकर आयी यमुना की लहरें, लम्बी उम्र की दुआएं हुई बेअसर


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/06/2019 14:33:46
82 Views

Kanpur. नदी का पानी बहाव एक 12 वर्षीय बच्चे पर कुछ इस कदर काल बनकर टूटा कि एक दिन पहले चिरायु होने की दुआएं भी बेअसर हो गयी। यमुना में नहाते समय उसकी डूबने से मौत हो गयी। एक दिन पहले ही वह अपने ननिहाल जन्मदिन मनाने आया था। अपने माता पिता की इकलौती संतान होने के कारण घर वालों में कोहराम गया है। घटना बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र के मटेहना गांव की है। 

The Yamuna

मिली जानकारी के अनुसार बांदा जिले के नरैनी थाना क्षेत्र के बिरौना गांव का रहने वाला हरिओम (12) पुत्र मुकेश अपनी मां प्रीती के साथ पंद्रह दिन पहले अपनी ननिहाल आया था। उसकी ननिहाल मरका थाना क्षेत्र के मटेहना गांव में है। 

हरिओम का जन्मदिन उसकी ननिहाल में ही मनाया जाता है, जिसके चलते वह ननिहाल में इतने दिनों से ठहरा था। शनिवार शाम को उसका जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। नाना व नानी समेत तमाम परिजनों ने उसके जन्म दिन पर लम्बी उम्र का आर्शीवाद भी दिया। 

रविवार सुबह ननिहाल के ही कुछ दोस्तों के साथ वह गांव के बाहर यमुना नदी में नहाने गया था। नदी के तेज बहाव में नहाते समय वह लहरों के बीच फंस कर गहराई में चला गया। उसे डूबता देख साथियों से शोर मचाया। 

The Yamuna
यह जानकारी गांव पहुंचते ही नदी किनारे परिजनों और ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। ग्रामीणों की मदद से उसकी तलाश शुरू हुई।  काफी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हरिओम अपने माता पिता की इकलौती संतान था। उसकी असमय मौत से घर का इकलौता चिराग हमेशा हमेशा के लिए बुझ गया। 

यह भी पढ़े...छिपकली वाले दूध की चाय पीने से परिवार की बिगड़ी हालत

Web Title: The Yamuna's waves cause death, All blessings of long life get in vain ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया