बिहार : इस वजह के चलते RJD से नाता तोड़ने को मजबूर हुई कांग्रेस!


ABHIMANYU VERMA 02/06/2019 14:56:01
1983 Views

Patna. लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के हाथों मिली हार का असर अब बिहार के विपक्षी महागठबंधन पर भी पड़ता दिखायी पड़ रहा है। एक तरफ जहां आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन में आरजेडी के सहयोगी दल भी अलग होने के संकेत दे रहे हैं। 

Congress will not be with RJD in Bihar

दरअसल, कांग्रेस बिहार में आरजेडी से अलग होकर अपना राजनीतिक भविष्य तलाशने की कोशिश में लग गई है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस को आरजेडी के साथ रहने में कोई फायदा नहीं दिखायी पड़ रहा है। 

कांग्रेस की ओर से हाल ही में कहा गया है कि पिछले कुछ चुनावों को देखा जाये तो आरजेडी के साथ रहकर कांग्रेस को किसी भी तरह का फायदा नहीं हुआ है। बल्कि उसे नुकसान ही हुआ और उसका अपना जनाधार भी खत्म हो गया है। 

वहीं, आरजेडी में चल रही उथल-पुथल पर कांग्रेस का कहना है कि चुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी में शीर्ष नेतृत्व को लेकर अभी खींचतान चल रही है। जैसे ही इन मुद्दों पर विराम लगेगा वैसे ही कांग्रेस कोई बड़ा फैसला ले लेगी। 

आरजेडी से अलग होने पर कांग्रेस को फायदा

आरजेडी के साथ रहने में कांग्रेस को फायदा कम और नुकसान ज्यादा दिखायी दे रहे है। कांग्रेस का मानना है कि अगर बिहार में वह आरजेडी से अलग हो जाती है, तो मुस्लिम वोटबैंक उसकी ओर खिसक जाएगा।

वहीं, चुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी के अंदर जिस तरह के हालात बन रहे हैं कांग्रेस मुताबिक मुताबिक अगर वह आरजेडी से अलग होती है तो आरजेडी के कई बड़े नेता कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। 

कांग्रेस में पहले ही कीर्ति आजाद और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे बड़े चेहरों को सामने रखकर अपनी खोई साख वापस पा सकती है। 

Web Title: Congress will not be with RJD in Bihar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया