मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री का फूंका पुतला


SUJEET KUMAR 03/06/2019 10:30:22
53 Views

Lucknow. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने रविवार को यूपी लोक सेवा आयोग के कार्यालय के गेट के सामने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं के पर्चे लीक होने एवं आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार व धांधली के चलते बेरोजगार प्रतियोगी छात्रों व युवाओं के भविष्य के साथ किये जा रहे खिलवाड़ के विरोध में आयोजित यह प्रदर्शन एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी के नेतृत्व में था।

nsui activists blow cms statue
इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पूरे ढाई वर्ष में नौकरी से सम्बन्धित एक भी परीक्षा अभी तक सम्पन्न नहीं हो पायी है प्रत्येक परीक्षाएं पेपर लीक अथवा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी हैं।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी पारदर्शी संस्था में भी भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी हो गयी हैं कि इसके भी पर्चे लीक हो रहे हैं और युवा बेरोजगार सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने के लिए विवश है।

अपनी जायज मांगों और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार युवाओं पर लाठीचार्ज कर दमनात्मक कार्यवाही कर रही है। प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के इस कांड की जांच कराने की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करके इस खेल में संलिप्त दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी और उनके आंदोलन में एनएसयूआई पूरी ताकत के साथ उनके साथ खड़ी है। यदि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बन्द कर निष्पक्ष व प्रभावी कार्यवाही नहीं करती है तो एनएसयूआई इन छात्रों और युवाओं के भविष्य के लिए पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। 

पुतला दहन में प्रमुख रूप में प्रशान्त तिवारी, राहुल प्रियदर्शी, शुभम शुक्ला, अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, शिवम पाण्डेय, जितेन्द्र प्रजापति, गौरव चैहान, अजय भदौरिया, विशाल वर्मा, नीरज त्रिपाठी, सौरभ सिंह, शरद बाजपेयी आदि शामिल रहे।

Web Title: nsui activists blow cms statue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया