गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार, माया की 'हां' भी और 'नहीं' भी


DEEP KRISHAN SHUKLA 04/06/2019 11:40 AM
138 Views

Lucknow. देश की राजनीति में हलचल पैदा करने यूपी के सपा और बसपा के गठबंधन पर चुनाव परिणाम आने के बाद छाई घनी धुंध छटने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय जनता पार्टी जहां इसको लेकर हमलावर है वहीं दोनों दलों के नेताओं के बयानों से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रेसवार्ता को लेकर कयास लगाए जा रहे थें कि वह साफ कर देंगी कि गठबंधन रहेगा या नहीं पर उन्होंने गोलमोल बातों में यह बात कही कि गठबंधन है भी और नहीं भी। 

Suspense on coalition, Maya
यूपी के सपा बसपा गठबंधन को लेकर सरगर्मियां थमने का नाम नहीं ले रही है। बसपा सुप्रीमों के लगातार बयानों को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि गठबंधन टूटने की कगार पर है। इसे लेकर मंगलवार सुबह पहले मायावती के भतीजे आकाश ने फेसबुक पोस्ट के जरिए सफाई दी। 
जिसमें उन्होंने कहा कि मीडिया में मायावती के बयान आ रहे हैं कि बसपा अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गठबंधन खत्म हो गया है। ऐसा इसलिए है कि गठबंधन के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

Suspense on coalition, Maya
इसके कुछ ही देर बाद बसपा सुप्रीमों ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्होंने गठबंधन समाप्त नहीं किया है। 
इतना जरूर है कि लोकसभा चुनाव के चलते रिक्त हुई यूपी विधानसभा सीटों के उपचुनाव उनकी पार्टी अकेले लड़ेगी। 
उन्होंने कहा कि यूपी में यादवों की संख्या पर गौर किया जाए तो लोकसभा चुनाव में अपेक्षाकृत वोट नहीं मिले। 
उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव और डिम्पल यादव से उनके रिश्ते खत्म नहीं हुए। राजनैतिक परिस्थितियों के चलते उन्होंने उप चुनाव अपने दम पर लड़ने का फैसला लिया है। 
उधर अखिलेश यादव ने भी गठबंधन समाप्त होने की खबरों के बाबत कहा कि उन्हें अभी तक ऐसी कोई जानकारी ​नहीं मिली है। समाजवादी पार्टी भी यूपी के उपचुनाव अपने संसाधनों पर लड़ेगी। 
गठबंधन के दोनों दलों के नेताओं के बयानों से यह स्पष्ट हो गया है कि बुआ बबुआ की जोड़ी विधानसभा के उप चुनावों में कोई नया गुल खिला सकती है। 
जहां तक रही बात गठबंधन के भविष्य की तो इसकी दिशा भी उपचुनाव के बाद ही तय होगी।

यह भी पढ़े...इस आरजेडी वरिष्ठ नेता ने सीएम नितीश कुमार को लेकर कह दी यह बड़ी बात

 

 

 

Web Title: Suspense on coalition, Maya's 'Yes' and 'No' both ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया