मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

यूपीएसईई के परिणाम घोषित, 89.50 फीसदी पास


NAZO ALI SHEIKH 04/06/2019 12:17:08
116 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) के नतीजे सोमवार को घोषित कर दिए गए। इस बार का परिणाम 89.50 फीसदी रहा। इस संबंध में आयोजित प्रेसवार्ता में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा आयोजित की थी। इस बार का परिणाम 89.50 फीसदी रहा। 

UPSEE results declared

इस परीक्षा में 150,145 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इसमें से 134,377 अभ्यर्थी सफल रहे। उन्होंने बताया कि इस बार कुल 140,193 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। टंडन ने बताया कि बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र ने टॉप किया है।

बीटेक में दूसरे नंबर पर गाजियाबाद के ही अरविन्द अग्रवाल हैं। जबकि बी. फार्मा में सुल्तानपुर के शोएब ने टॉप किया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह, बी. आर्क में दक्षिण दिल्ली की सैशा मोंगा पहले स्थान पर, हापुड़ के विदित सिंघल दूसरे व देहरादून के अनुस खान तीसरे स्थान पर रहे।

टंडन ने बताया कि एमसीए में वाराणसी के अंकुर दुबे ने पहला, लखनऊ के शिवम बिसेन ने दूसरा व जालौन के यश पुरवार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि एमबीए पाठ्यक्रम में झांसी के संदीप सिंह प्रथम, मथुरा के पीयूष सिंघल द्वितीय और सीतापुर के पीयूष रस्तोगी तीसरे स्थान पर रहे।  

Web Title: UPSEE results declared ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया