मुख्य समाचार
 

यूपीएसईई के परिणाम घोषित, 89.50 फीसदी पास


NAZO ALI SHEIKH 04/06/2019 12:17:08
105 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) के नतीजे सोमवार को घोषित कर दिए गए। इस बार का परिणाम 89.50 फीसदी रहा। इस संबंध में आयोजित प्रेसवार्ता में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा आयोजित की थी। इस बार का परिणाम 89.50 फीसदी रहा। 

UPSEE results declared

इस परीक्षा में 150,145 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इसमें से 134,377 अभ्यर्थी सफल रहे। उन्होंने बताया कि इस बार कुल 140,193 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। टंडन ने बताया कि बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र ने टॉप किया है।

बीटेक में दूसरे नंबर पर गाजियाबाद के ही अरविन्द अग्रवाल हैं। जबकि बी. फार्मा में सुल्तानपुर के शोएब ने टॉप किया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह, बी. आर्क में दक्षिण दिल्ली की सैशा मोंगा पहले स्थान पर, हापुड़ के विदित सिंघल दूसरे व देहरादून के अनुस खान तीसरे स्थान पर रहे।

टंडन ने बताया कि एमसीए में वाराणसी के अंकुर दुबे ने पहला, लखनऊ के शिवम बिसेन ने दूसरा व जालौन के यश पुरवार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि एमबीए पाठ्यक्रम में झांसी के संदीप सिंह प्रथम, मथुरा के पीयूष सिंघल द्वितीय और सीतापुर के पीयूष रस्तोगी तीसरे स्थान पर रहे।  

Web Title: UPSEE results declared ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया