मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

राज्यपाल से मिले सीएम योगी, कुलपति सम्मेलन-अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर हुई चर्चा


RAJNISH KUMAR 04/06/2019 17:17:59
27 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। इस दौरान योगी ने नाईक को पुष्प गुच्छ एवं पुस्तक ‘उत्तर प्रदेश के प्राणी उद्यान’ की प्रति भेंट की। राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने प्रदेश से संबंधित विभिन्न विषयों सहित 9 जून को प्रस्तावित ‘कुलपति सम्मेलन’ एवं 21 जून को आयोजित होने वाले ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ के आयोजन पर चर्चा की। ‘कुलपति सम्मेलन’ एवं ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ दोनों कार्यक्रम राजभवन में होने प्रस्तावित हैं।

Governer se mile CM Yogi

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं। विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने एवं सत्र नियमतिकरण सहित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए राज्यपाल की अध्यक्षता में प्रतिवर्ष दो बार कुलपति सम्मेलन आयोजित किये जाते हैं। इसी प्रकार राजभवन में गत दो वर्षों से ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ समारोह से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 

‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ की पाश्र्वभूमि में 7 जून 2017 को राजभवन में योग दिवस का पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्यगण एवं बड़ी संख्या में योग साधकों ने योग किया तथा 21 जून 2017 को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उपस्थिति में भव्य ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ का आयोजन हुआ।

Governer se mile CM Yogi

21 जून 2018 को राजभवन में आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ समारोह में राज्यपाल राम नाईक, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश मंत्रिमण्डल के सदस्यगण, योग साधकों सहित बड़ी संख्या में विशिष्टजन उपस्थित थे।

 

Web Title: Governer se mile CM Yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया