घाटी में कांग्रेस हुई अकेले, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने छोड़ा साथ


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/06/2019 09:09 AM
82 Views

Srinagar. लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गयी है। राष्ट्रीय पार्टियों के साथ क्षेत्रीय दल भी मुनाफे और घाटे को देखते हुए नए सिरे से जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। कुछ ऐसा ही हाल है जम्मू कश्मीर का जहां कांग्रेस के सहयोगी दल नेकां के कदम ने हलचल मचा दी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने का मन बना लिया है। बता दें कि राज्य में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव की संभावना है। माना जा रहा है कि नेकां अकेले ही विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। 
Congress is alone in the Valley, National Conference left

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर विभिन्न राज्यों में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के बीच आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है। 
कुछ ऐसे ही आरोप जम्मू कश्मीर में देखने को मिले जहां कांग्रेस ने राज्य में मिली पराजय के पीछे सहयोगी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस को जिम्मेदार ठहराया। 
पार्टी का आरोप यह रहा कि फारूक और उमर अब्दुल्ला ने राज्य में पार्टी के लिए मेहनत नहीं की जिसके चलते कांग्रेस की यह स्थिति हुई। 
बता दें कि राज्य की 6 सीटों में से 3 भाजपा तो 3 नेशनल कॉन्फ्रेंस के हिस्सें में आयी थी। नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने मंगलवार को कांग्रेस के साथ गठबंधन समाप्त करने का ऐलान कर दिया है। 
इसके बाद से ही दोनों दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के शब्द बाण चलाते नजर आ रहे हैं। 
नेकां के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए हार के लिए कांग्रेस को खुद जिम्मेदारी बताया। 
वहीं दूसरी ओर इस क्षेत्रीय पार्टी को राज्य में लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को देखते हुए यह उम्मीद भी बंधी है कि विधानसभा चुनाव में वह अपने दम पर सरकार बना सकती है। 
यही वजह है कि पार्टी ने कांग्रेस से दूरिया बनानी शुरू कर दी है। जबकि राज्य के कांग्रेस के प्रवक्ता रविंदर शर्मा का कहना है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने प्रचार प्रसार नहीं किया जिसके चलते गठबंधन की सीटें घट गयी।


यह भी पढ़े...मायावती को बुआ बोलने पर अखिलेश ने कह दी बेहद चौंकाने वाली बात

 

 

Web Title: Congress is alone in the Valley, National Conference left ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया