बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/06/2019 10:07:34
58 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल में हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हुई हिंसा चुनाव परिणाम आ जाने के बाद भी जारी है। मंगलवार को एक और मामला सामने आया है। जिसमें टीएमसी के एक कार्यकर्ता को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। यह घटना उत्तरी कोलकाता के दमदम में हुई। मारे गए युवक की शिनाख्त निर्मल कुंडू के रूप में हुई है। वह दमदम नगर निगम के वार्ड 6 का अध्यक्ष था। 

Violence continue in Bengal, TMC activist shot dead
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में बना रहा। चुनाव के नतीजे आ गए और केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार भी बन गयी। 
बावजूद इसके बंगाल की हिंसा थमने का नाम ले रहा है। मंगलवार फिर उत्तरी कोलकाता के दमदम इलाके में ऐसी ही एक घटना हुई। 
जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता निर्मल कुंडू को गोली मार दी गयी। सिर पर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए कुंडू को आनन फानन नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। 

Violence continue in Bengal, TMC activist shot dead
जहां डाक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। टीएमसी ने इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाया है। 


बता दें कि जिस इलाके में यह वारदात हुई है वहां भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। भाजपा के सामिक भट्टाचार्य मामूली वोटों के अंतर से टीएमस के सौगत राय से चुनाव हार गए थें।  
इससे पहले उत्तरी 24 परगना के निमता में एक टीएमसी कार्यकर्ता की भी गोली मारकर हत्या की जा चुकी है। घटना के बाद से इलाके में तनाव है। 

Violence continue in Bengal, TMC activist shot dead
राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी राज्य में बिगड़ते माहौल का ठीकरा पूर्व भाजपा अध्यक्ष व वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह पर फोड़ती आयी हैं। उनका आरोप है भाजपा राज्य में साम्प्रदायिकता के जरिए अपनी जड़े मजबूत करने के प्रयास में लगी है। 

यह भी पढ़े...घाटी में कांग्रेस हुई अकेले, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने छोड़ा साथ

Web Title: Violence continue in Bengal, TMC activist shot dead ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया