गेहूं बेंच कर जा रहे किसान से मारपीट कर छीने एक लाख रुपए, गिरफ्तार 


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/06/2019 11:59:43
75 Views

Unnao. गेहूं बेंचकर घर जा रहे किसान से बाइक सवार हमलावरों ने मारपीट कर एक लाख से अधिक की नगदी छीन ली। किसान से हुई लूट की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। हरकत में आयी पुलिस ने घायल किसान को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर वायरलेस पर यह सूचना मिलते ही चौकन्ना पुलिस ने घेराबंदी कर 12 लोगों को हिरासत में ले लिया है। घटना की पृष्ठभूमि में पुराने विवाद की बात सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। मामला उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र का है। 

One lakh rupees snached from farmer, returning from the wheat market, arrested
मिली जानकारी के मुताबिक फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के पाल्हेपुर गांव निवासी किसान वीरेंद्र पुत्र भगवानदीन मंगलवार को ट्रैक्टर से बाँगरमऊ के केशवापुर मिल में गेहूँ बेचने गया था। वह वहां से गेहूं बिक्री के 1 लाख 6 हजार रुपए लेकर लौट रहा था। 
इसी बीच कालीमिट्टी शिवराजपुर मार्ग पर दुंगवा गांव के निकट कुछ बाइक सवार लोगों ने उसे रोक कर हमला बोल दिया। वीरेंद्र के मुताबिक हमलावरों ने उसके पास रही नगदी छीन ली। 
इस मारपीट के दौरान क्षेत्र के प्रतापगंज निवासी अनिल कुमार ने उधर से गुजरते समय जब यह दृश्य देखा तो उन्होंने बीच बचाव का प्रयास किया जिस पर हमलावरों ने उनके साथ भी मारपीट की। 
वीरेंद्र ने गांव के ही राजेश पुत्र जयराम, गंगाचरन पुत्र लीला, धमाका समेत एक दर्जन लोगों पर हमला करने और रुपए छीनने का अरोप लगाया है। 
घायल किसान को सूचना पर पहुंची पुलिस ने उपचार के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 
उधर किसान से लूट की सूचना पर पुलिस में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन आस पास के थानों के साथ साथ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया। 

One lakh rupees snached from farmer, returning from the wheat market, arrested
हमलावरों के परियर बिठूर मार्ग से कानपुर की ओर भागने का प्रयास करने की सूचना पर परियर चौकी प्रभारी लक्ष्मीकांत दीक्षित ने सिपाहियों के साथ घेराबंदी कर एक दर्जन लोगों को धर दबोचा। 
पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया उनमें रज्जन पुत्र बलिराम, नीलू पुत्र ओमप्रकाश, अमित पुत्र रामखेलावन, रंजीत पुत्र रामविलास, ब्रजेश पुत्र रामसिंह, मोंटी पुत्र रामसिंह, सुनील पुत्र रामसिंह, दीपक पुत्र महेश, अजय पुत्र मूलचन्द्र, किसन पुत्र वीरपाल, विशाल पुत्र रामनारायण, करन पुत्र देवकी हैं। 
ये सभी कानपुर के बाकरगंज के रहने वाले बताए जा रहें हैं। प्रभारी निरीक्षक अजय राज वर्मा ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद जाँच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। 
  पुरानी रंजिश की बात भी आई सामने
घटना लूट की है या मारपीट की इसे लेकर संशय बना है। फिलहाल बताया जा रहा है कि लूट के कथित शिकार वीरेंद्र और आरोपी राजेश आदि के बीच में जमीनी विवाद लंबे समय से चल रहा है। कुछ दिन पहले फतेहपुर चौरासी थाने में वीरेंद्र की ओर से राजेश आदि पर जमीनी विवाद को लेकर मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया था। 

यह भी पढ़े...ईद के दिन कश्मीर में आतंकियों ने महिला को मारी गोली, मौत

Web Title: One lakh rupees snached from farmer, returning from the wheat market, arrested ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया