पाकिस्तान ने कहा ईद मुबारक हो और भारत के लिए खोल दिया हवाई सफर


RAGHVENDRA CHAURASIA 05/06/2019 12:52 PM
103 Views

Islamabadh. पाकिस्तान ने कहा ईद मुबारक हो और भारत के लिए हवाई रास्ता खोल दिया है। पाकिस्तान के रास्ते सबसे पहले इंडिगो की फ्लाइट ने भारत में प्रवेश किया। वहां के नागर विमानन निदेशक ने कहा कि जनाब आपको जुबान दी थी।

Pakistan said Eid Mubarak and opened for India air travel

पाकिस्तान ने खोली अपनी वायुसीमा

बालाकोट पर हमले के बाद पाकिस्तान ने अपनी वायुसीमा को भारतीय विमानों के लिए बंद कर रखा था। हालांकि अब अहमदाबाद के नजदीक तेलम से भारतीय विमान पाकिस्तान में प्रवेश कर सकते हैं,या फिर दूसरे देश में जा सकेंगे। इंडिगों की दुबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट ने इस रास्ते से प्रवेश किया था।

पाक वायुसीमा में प्रवेश के 11 रास्ते

भारत से कोई भी विमान जब यूरोप —अमेरिका या फिर खाड़ी देश में जाता है,तो पाकिस्तान में 11 रास्तों से प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि 26 फरवरी के बाद यह सभी रास्ते बंद कर दिए गए थे। रविवार को तेलम पर पाकिस्तान के रास्ते विमानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करना शुरु कर दिया है। सबसे पहले एतिहाद की अबूधाबी —दिल्ली की उड़ान ने रविवार शाम 5:34 पर यहां से प्रवेश किया।


इंडिगो की विमान में 180 यात्री थे

इंडिगो की इस उड़ान में 180 यात्री सवार थे। कंपनी ने 14600 किलो का ईंधन भरवाया,ताकि अगर तेलम से उसे जाने की इजाजत न मिलें तो वो कोई अन्य रूट को ले सके। एयरबस ए320 ने रात 8.42 पर दुबई से उड़ान भरी। इंडिगो विमान संख्या 6ई 24 के पायलट ने पाक सीमा में घुसने से 10 मिनट पूर्व कराची एटीसी से संपर्क किया। इंडिगो विमान के अधिकारी के मुताबिक पायलट ने कहा कि कराची यह आई फ्लाई 24 (टेक्निकल कॉल साइन) है जो इतनी ऊंचाई पर उड़ रहा है। एटीसी से जवाब आया कि ठीक है। इसके बाद फ्लाइट 9.30 बजे पाक सीमा में प्रवेश किया और रात 10.40 बजे भारतीय सीमा में आई। रात 12.10 फ्लाइट दिल्ली में लैंड हुईं।
 

 

Web Title: Pakistan said Eid Mubarak and opened for India air travel ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया