आरबीआई आम लोगों के लिए आज कर सकता है बड़ा एलान


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/06/2019 10:47 AM
46 Views

New Delhi. भारतीय रिजर्व बैंक आज आम लोगों के लिए बड़ा एलान कर ​सकता है। आरबीआई में बीते दिनों से मौद्रिक नीति समिति की बैठक का आज आखिरी दिन है। माना जा रहा है कि आरबीआई तीसरी बार रेपो रेट में कटौती कर सकता है। रेपो रेट की कटौती से आपको काफी फायदा होगा क्योंकि इससे ब्याज दरों में कमी आएगी। माना जा रहा है कि बैठक में ब्याज दरें 0.35 फीसदी तक कम हो सकती हैं।

RBI can make big announcements today for common people

आरबीआई के गवर्नर ने कहा वह रेपो रेट पर लेंगे फैसला

आरबीआई गवर्नर शक्तिदास ने मीडिया से बात करते हुए रेपो रेट पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह रेपो रेट पर जल्द ही फैसला लेंगे कि उनको कम किया जाए,ताकि लोगों को इसका फायदा मिले। फिलहाल आरबीआई की रेपो रेट अभी 6 फीसदी है। केंद्रीय बैंक ने आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने के लिए इस साल फरवरी और अप्रैल में रेपो रेट में 25—25 आधार अंकों (0.25 फीसदी) की कटौती की थी। अप्रैल में जब आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती की गई थी,तब कुछ ही बैंकों ने इसका लाभ लोगों को दिया था।

ब्याज दरों में कटौती चौथाई से आधा फीसदी तक हो सकती है

कोटक महिंद्रा बैंक की अध्यक्ष (उपभोक्ता बैंकिंग ) शांति एकाम्बरम ने कहा कि हम लिक्विडिटी बढ़ाने के उपाय और ब्याज दरों में कटौती दोनों की उम्मीद कर रहे हैं। ब्याज दरों में कटौती चौथाई से आधा फीसदी तक हो सकती है। हालांकि वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने ब्याज दरों में कटौती पर कुछ नहीं कहा। उनका कहना है कि एमपीसी मुद्रास्फीति में कमी और आर्थिक वृद्धि नरम पड़ने पर गौर करते हुए फैसला करेगी।

 

Web Title: RBI can make big announcements today for common people ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया