मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

अब शिवसेना प्रमुख ने एनडीए के सामने रख दी यह बड़ी मांग


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/06/2019 12:37:08
64 Views

Mumbai. एनडीए के घटक दल शिवसेना ने भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से डिप्टी स्पीकर पद की मांग अपने पार्टी के लिए की है। लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतने वाली शिवसेना एनडीए की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी बन कर उभरी है। एनडीए की सरकार में उनके दल को इसी हिसाब से अहमियत मिले इसके लिए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह मांग रखी है इसके अलावा और मंत्री पदों की भी मांग की गयी है।

06-06-2019124058Shivsenaput1

शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राउत ने बताया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय पदाधिकारियों से कहा है कि एनडीए का दूसरा सबसे बड़ा सहयोगी दल होने के नाते शिवसेना का डिप्टी स्पीकर का पद पार्टी के हिस्से में ही आना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस मांग पर सकारात्मक विचार किया जाएगा। बता दें एनडीए ने कुछ महीने पहले ही राज्यसभा के ऊपरी सदन में अपने दूसरे सबसे बड़े सहयोगी दल को डिप्टी चेयरमैन का पद दिया था। 
इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर भी उद्धव ठाकरे इस बात पर आपत्ति जता चुके हैं कि लोकसभा में 18 और राज्यसभा में 3 सदस्यों के बावजूद उनकी पार्टी को एक मात्र मंत्री पद मिला है। 
उन्होंने कहा यह संसद में उनकी पार्टी की क्षमता के हिसाब से पर्याप्त नहीं है। इसके लिए शिवसेना ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने की बात भी एनडीए से की है। 
गौर करने वाली बात यह है कि शिवसेना जहां एनडीए के सामने मांग पर मांग रखती जा रही है वहीं दूसरी एनडीए का दूसरे सहयोगी दल जेडीयू एक मंत्री पद के प्रस्ताव को खारिज कर चुका है। संसद में जेडीयू के 16 सांसद है। 
शिवसेना ने अपनी यह मांग ऐसे समय रखी है जब राजनैतिक गलियारों में यह कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक की और से भर्तहरि महताब को डिप्टी स्पीकर बनाने की सिफारिश की जा सकती है। 
ऐसा इसलिए है क्योंकि हाल ही में उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भर्तहरि महताब के स्थान पर पिनाकी मिश्रा को नई लोकसभा में बीजेडी का सदन का नेता बनाया है। 

यह भी पढ़े...केंद्रीय मंत्री का जम्मू कश्मीर दौरा जल्द, तैयारियां शुरू

 

Web Title: Shiv sena put up this big demand in front of the NDA ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया