पाक के विदेश सचिव दिल्ली में दिखे, मोदी-इमरान की मुलाकात की अटकलें तेज


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/06/2019 12:43:02
90 Views

New Delhi. पाकिस्तान के विदेश सचिव और भारत में रहे उसके उच्चायुक्त के दिल्ली में दिखने के बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। उन्हें ईद के पर्व पर दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज पढ़ते देखा गया। माना जा रहा है कि पाक अधिकारी भारतीय अधिकारियों से मुलाकात कर दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात की राह तलाशेंगे। 

06-06-2019124819PakistanForei1
मालूम हो कि अगले सप्ताह किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ समिट में भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हिस्सा लेने जा रहे हैं। 
ऐसे में पाकिस्तान के सोहेल महमूद भारत आए और वह दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में ईद की नमाज के दौरान देखे गए। 
इसके बाद उनकी भारतीय अधिकारियों के साथ संभावित बैठक की अटकले लगाई जा रही हैं। बता दें अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे हैं। 
बता दें कि महमूद इससे पहले भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त थें। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के संबंधों में खटास के बाद उन्हें पाकिस्तान वापस बुला लिया गया था। 

06-06-2019124836PakistanForei2
उनकी दिल्ली में मौजूदगी के बारे में न तो भारत के विदेश मंत्रालय और न ही पाकिस्तान के हाई कमीशन ने कोई बात की।
कहा जा रहा है कि वह अपने परिवार को वापस इस्लामाबाद ले जाने के लिए दिल्ली आए हैं। बता दें कि भारत में तैनाती के दौरान उनका परिवार भी यहीं रह रहा था। महमूद के बच्चे यहीं पढ़ रहे हैं। 

यह भी पढ़े...अब शिवसेना प्रमुख ने एनडीए के सामने रख दी यह बड़ी मांग

 

 

 

Web Title: Pakistan Foreign Secretary to appear in Delhi; Modi Imran meets speculation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया