मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

विश्व पर्यावरण दिवस पर भी कम नहीं हुआ प्रदूषण


LEKHRAM MAURYA 06/06/2019 13:44:31
52 Views

LUCKNOW. विश्व पर्यावरण दिवस पर जहां एक ओर शासन और प्रशासन वातावरण को शुद्ध रखने के लिए जगह-जगह जागरूकता अभियान चला रहा था। वहीं, दूसरी ओर शहर से गांव तक लोग कूड़ा जलाकर वातावरण को दूषित कर रहे थे। 

06-06-2019140204Pollutionnot1

दुबग्गा से भिठौली मार्ग पर विश्व पर्यावरण दिवस के दिन रोड के किनारे ही दोपहर में प्लास्टिक का कचरा जलाया जा रहा था, लेकिन किसी ने इसे बुझाने या जलाने वाले ​के​ खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी। 

दूसरी ओर इस मार्ग पर दो जगह पुलिस चौकी है फिर भी आये दिन इस तरह कूड़ा जलाया जाता है। जबकि शहर में सभी प्रमुख संस्थाओं के कार्यालय और अधिकारी मौजूद हैं। ऐसे में पर्यावरण को लेकर जिस तरह मीडिया में जागरूकता फैलाई जाती है। क्या उतनी जागरूकता के साथ वास्तव में समाज उन कामों को करने से परहेज कर रहा है। इसी तरह गोपरामऊ में भी शाम के समय काफी देर तक कूड़ा जलता रहा।      

 

Web Title: Pollution not less on World Environment Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया