मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

बसपा से गठबंधन टूटने के अखिलेश का बड़ा ऐलान, अब इस पार्टी के सा​थ मिलकर लड़ेंगे चुनाव


RAJNISH KUMAR 07/06/2019 14:32:10
955 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के बाद भी समाजवादी को मिली करारी हार के बाद भले ही बहुजन समाज पार्टी अलग हो गई हो, लेकिन महागठबंधन का हिस्सा रही रालोद सपा के साथ मिलकर विधानसभा उपचुनाव लड़ सकती है। इसके लिए अंतिम दौर की वार्ता चल रही है। जल्द ही इसकी घोषणा किए जाने की संभावना है।

07-06-2019143403Akhileshyadav1

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों में से सपा 10 और रालोद 02 सीटों पर उप चुनाव लड़ सकती है। अलीगढ़ जिले की इगलास और मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर सीट पर सपा के समर्थन से रालोद उपचुनाव लड़ेगी। इ​सके अलावा गंगोह, रामपुर सदर, टूंडला, जलालपुर, बलहा, मानिकपुर, जैदपुर, प्रतापगढ़, गोविंद नगर और लखनऊ कैंट सीट पर सपा अपना उम्मीदवार उतारेगी।

07-06-2019143407Akhileshyadav2

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बसपा को 10 और सपा को मात्र 05 सीटें मिली हैं। महागठबंधन में रालोद भी शामिल थी लेकिन रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी और महासचिव जयंत भी चुनाव हार गए।

 

Web Title: Akhilesh yadav Ne kiya Bada Elan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया