मेघालय राज्यपाल का बेतुका बयान, बंगाली युवतियों को बताया बार डांसर


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/06/2019 14:44:56
87 Views

New Delhi. नेताओं की बेतुकी बयानबाजी से आप अक्सर दो चार होते रहते हैं, लेकिन किसी संवैधानिक पद आसीन व्यक्ति ऐसी टिप्पणी करें तो उस पर चर्चा होना लाजमी है। ऐसा ही एक बयान मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने दे डाला है। इस बयान में उन्होंने बंगाली युवाओं को फर्श साफ करने वाला और बंगाली युवतियों को बार में डांस करने वाला बता डाला। यह बातें हिंदी के विरोध को लेकर किए गए तमाम ट्वीट के दौरान कहीं। हलांकि उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। 

07-06-2019145218MeghalayaGove1
बतातें चले कि मेघालय के राज्यपाल बंगाल के ही रहने वाले हैं। वह कुछ राज्‍यों में हिंदी भाषा पढ़ाए जाने को लेकर हो रहे विरोध पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे और इसी को लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए। उन्होंने बंगालियों द्वारा हिंदी सीखने के विरोध को ज्ञान की कमी और राजीतिक बताया।

राज्यपाल ने अपने ट्वीट में हिन्दी का विरोध करने के पीछे राजनीतिक कारण को वजह बताया। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि असम, महाराष्ट्र और ओडिशा राज्य भी गैर-हिंदी भाषी राज्य हैं, लेकिन वे लोग हिंदी का विरोध नहीं कर रहे? 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया जिसमें कहा कि पश्चिम बंगाल विद्यासागर, विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भूमि है, बंगालियों को हिंदी क्यों सीखनी चाहिए?' उन्होंने कहा कि इन महापुरुषों और विपक्षियों के बीच हिंदी सीखने को लेकर क्या संबंध है?

रॉय ने कहा कि इन दिग्गजों का युग अब चला गया है और पश्चिम बंगाल की महानता भी चली गई है। 
अब हरियाणा से लेकर केरल तक, बंगाली लड़के घरों में फर्श साफ कर रहे हैं और बंगाली लड़कियां मुंबई के बार में डांस कर रही हैं। अब यहां के लड़के-लड़कियां वह कर रहे हैं, जो पहले अकल्पनीय था।

तथागत रॉय के इन ट्वीट पर कई ट्विटर यूजर हमलावर हो गए। लोगों ने उनके ऊपर बंगालियों पर विवादित ट्वीट करने को लेकर पलटवार किया। उधर, तृणमूल कांग्रेस ने तथागत रॉय के इस ट्वीट के विरोध में आगे भी प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। 

यह भी पढ़े...भाजपा- टीएमसी के पोस्टकार्ड वार में पिस रहा डाक विभाग

Web Title: Meghalaya Governor's controversial statement, told to Bengali women Bar dancer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया