भाजपा ने चला नया दांव, जा सकती आज़म खान की लोकसभा से सदस्यता


ABHIMANYU VERMA 08/06/2019 11:37:49
1276 Views

Rampur. भाजपा की नेता जयाप्रदा ने राज्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर सपा सांसद आजम खान के निर्वाचन को अवैध बताया है। साथ ही जयाप्रदा ने आजम खान की लोकसभा से निर्वाचन निरस्त करने की मांग की है।

08-06-2019114416JayaPradawri1

दरअसल, 2 अप्रैल को आजम खान ने जब लोकसभा चुनाव का नामांकन किया था, उस वक्त वह जौहर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति थे। जिसको लेकर जयाप्रदा ने आरोप लगाया है कि आजम के लाभ के पद पर रहने के कारण भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102(1)ए, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के सेक्शन 9(ए) और संविधान के अनुछेद 191 (ए) का उल्‍लंघन किया गया है। इस दौरान उन्होंने साल 2006 में सोनिया गांधी और जया बच्चन की सदस्यता समाप्त होने का हवाला भी दिया। 

यह भी पढ़ें:-...बसपा से गठबंधन टूटने के अखिलेश का बड़ा ऐलान, अब इस पार्टी के सा​थ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि सपा नेता आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वन्दी भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को एक लाख 9 हजार 997 वोटों से हरा दिया था। 

Web Title: Jaya Prada writes letter to Election Commission to cancel Azam Khan election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया