कोलकाता के केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/06/2019 11:41:16
100 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित जगन्नाथ घाट के पास मौजूद केमिकल गोदाम में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई है। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। फायर दमकल और पुलिसकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आग के चलते इलाके में दहशत का माहौल है। 

08-06-2019122543Chemicalgodow1

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जगन्नाथ घाट के पास शनिवार सुबह एक केमिकल गोदाम में आग लग गई। केमिकल के चलते पलक झपकते ही आग से रौद्र रूप धारण कर लिया, जिससे वहां अफरा तफरी मच गयी।

सूचना मिलते ही दमकल अमला मौके पर पहुंचे। एक के बाद एक कर 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी। आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। 

08-06-2019122600Chemicalgodow2

दमकल और पुलिस के जवान आग पर काबू पाने के प्रयासों में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि आग रात करीब 2 बजे लगी। पश्चिम बंगाल के आग और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस और अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक मौके पर मौजूद हैं। 

इस घटना के चलते कोलकाता के स्ट्रैंड बैंक रोड का यातायात डायवर्ट कर दिया गया है। कोलकाता के डीसीपी ने यातायात में किए गए डायवर्जन की जानकारी ट्वीट के जरिए दी। इस आग की घटना में पुलिस और दमकल विभाग से अभी तक किसी प्रकार की जनहानि की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि आग के चलते गोदाम को बड़ी आर्थिक क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। आग के कारणों के बारे में भी अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। 

यह भी पढ़े...जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया

Web Title: Chemical godown caught fire in Kolkata ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया