मुख्य समाचार
 

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए विदेश हुए रवाना,मालदीव में निशान इजुद्दीन' से किया जाएगा सम्मानित


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/06/2019 15:39 PM
28 Views

New Delhi . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दो दिवसीय मालदीव यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। मालदीव में पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान निशान इजुद्दीन से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने मालदीव के लिए कोच्चि एयरपोर्ट से उड़ान भरी है। इसके बाद पीएम मोदी रविवार को श्रीलंका का भी दौरा करेंगे। 

PM Modi leaves for foreign for a two-day tour, honored with

दोनों देशों के साथ भारत द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी

पीएम मोदी दोबारा पीएम बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है। पीएम पहले मालदीव जाएंगे। इसके बाद पीएम रविवार को मालदीव से श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम ने कहा कि श्रीलंका का दौरा वहां हुए भयानक आतंकवादी हमलों के मद्देनजर भारत की उसके साथ मजबूती को जाहिर करने के लिए है। पीएम ने दौरे से पहले केरल में कहा था कि दोनों देशों के साथ भारत द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी। 

पीएम ने मालदीव को बहुमूल्य साझेदार बताया

पीएम ने केरल में मालदीव को बहुमूल्य साझेदार बताया है। उन्होंने कहा कि इस देश के साथ हमारी संस्कृति और इतिहास का गहरा जुड़ाव रहा है। पिछले कुछ साल में मालदीव के साथ द्विपक्षीय संबंध काफी मजबूत हुए है। पीएम ने भरोसा जताया है कि उनकी यह यात्रा आपसी रिश्तों को और मजबूत करेगी। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह क साथ मिलकर कोस्टल ​सर्विलांस रडार सिस्टम को लॉन्च करेंगे। इस रडार से हिंद महासागर में भारतीय नौसेना को ​निगरानी में मदद मिलेगी।
 

 

Web Title: PM Modi leaves for foreign for a two-day tour, honored with 'Izdiddin' in Maldives ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया