मुजफ्फरपुर में इंसेफिलाइटिस का कहर, अब तक 14 बच्चों की मौत


ABHIMANYU VERMA 09/06/2019 08:50 AM
69 Views

Muzaffarpur. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफिलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) का कहर देखने को मिला है। यहां पर इस बीमारी के कारण 14 बच्चों के मौत की खबर आ रही है। शहर के श्रीकृष्ण मेमोरियल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में शुक्रवार को संदिग्ध एईएस से पीड़ित 21 बच्चों को भर्ती किया गया था। वहीं, केजरीवाल अस्पताल में इसके 14 मरीज पहुंचे थे।

14 children die from insufficiency in Muzaffarpur

इस मामले में अधीक्षक एसकेएमसीएच सुनील शाही ने बताया कि कुल 38 मरीज़ों को भर्ती किया गया था, जिनमें से 14 की मौत हो चुकी है और बाकी बच्चों को अभी तेज बुखार है। 

यह भी पढ़ें:-...अब एसजीपीजीआई में ही कराएं रोबोटिक सर्जरी

वहीं, शनिवार को मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन एसपी सिंह ने बताया कि बच्चों की मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है। ज़्यादातर बच्चों में हाइपोग्लाइसीमिया यानी अचानक शुगर की कमी की पुष्टि हो रही है। 

एसपी सिंह का भी कहना है कि कई बच्चों को तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने इसे चमकी और तेज बुखार बताया। 

गौरतलब है कि नेपाल के तराई में आने वाले बिहार के उत्तरी क्षेत्र के जिले मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी व वैशाली में बीमारी का प्रभाव दिखता है। इस बार एसकेएमसीएच में जो मरीज आ रहे, वे मुजफ्फरपुर और आसपास के हैं। 

Web Title: 14 children die from insufficiency in Muzaffarpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया