मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

भीषण गर्मी ढहा रही कहर, प्यास से 15 बंदरों की मौत


NAZO ALI SHEIKH 09/06/2019 12:00:24
66 Views

Lucknow. बेजुबान पशुओं पर भी भीषण गर्मी का कहर ढहा रहा है। मध्य प्रदेश में पानी नहीं मिलने के कारण 15 बंदरों की मौत होने का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि कई राज्यों के इलाकों में पारा 45 डिग्री या उससे अधिक ही हो गई है। तापमान बढ़ने क कारण न केवल पशुओं बल्कि आम जनों का जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो चुका है। जानवर ही नहीं इंसान भी गर्मी के कारण बेहाल हैं। 

09-06-201912032615monkeysdie1

खबरों के मुताबिक भीषण गर्मी में पानी न मिलने से देवास जिले की पुंजापुरा रेंज के जोशी बाबा  जंगल में काले मुंह के 15 बंदरों की मौत हो गई। वन विभाग के मुताबिक बंदरों के शव बरामद किए गए हैं। बंदरों का शव जहां से मिला है, वहां से 8 सौ मीटर दूरी पर एक नीद है। लेकिन नदी में पानी बहुत ही कम बचा है। नदी में बचे पानी को 50 से 60 बंदरों के गिरोह ने घेर रखा है। यहां अपना अड्डा जमाए बंदर दूसरी टोली के बंदरों को पनी नहीं पीने दे रहे। इसलिए प्यास से बंदरों की मौत हो गई है।

वन विभाग के मुताबिक पुंजापुरा रेंज के जोशी बाबा के जंगल में काले मुंह के नौ बंदर बृहस्पतिवार को मृत पाये गये। यही नहीं इसके अगले ही दिन 6 और काले बंदरों के शव बरामद हुए। बंदरों का एक समूह काली सिंध नदी की छोटी सहायक नदी पौनी पर बर कुछ पानी बचा है, इसकी निगरानी कर रहे हैं। बंदरों का ये गिरोह किसी दूसरे जानवरों को पानी पीने नहीं दे रहा है। मृतक बंदरों के शव को जांच के लिए भेज दिया गया है। साथ ही आस पास रह रहे बंदरों को पानी पीने की व्यवस्था भी कर दी गई है। 

Web Title: 15 monkeys die due to thundering heat, thirst ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया