नई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अर्थशास्त्रियों और बैंक अधिकारियों से करेंगी मुलाकात


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/06/2019 17:08 PM
36 Views

New Delhi . मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अर्थशास्त्रियों और बैंक अधिकारियों से मुलाकात करेंगी। निर्मला सीतारमण 11 जून से 23 जून के बीच अर्थशास्त्रियों,बैंक अधिकारियों वित्तीय संस्थानों और उद्योग मंडलों से मुलाकात करेंगी। दरअसल आगामी 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बजट पेश करना है। इस सिलसिले में अर्थशास्त्रियों व अधिकारियों से मुलाकात करने वाली हैं।

New Finance Minister Nirmala Sitharaman will meet with economists and bank officials

20 जून को होगी जीएसटी परिषद की बैठक

बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यों के वित्त मंत्रियों से बजट के लिए सुझाव मांगे हैं। दिल्ली में 20 जून को जीएसटी परिषद की बैठक होगी। इसी बैठक में राज्यों के वित्त मंत्री बजट को लेकर अपना-अपना सुझाव देंगे। इसके साथ ही वित्त मंत्री ​निर्मला सीतारमण ने देश की जनता से भी सहयोग मांगा है। 

निर्मला सीतारमण की बजट टीम में राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्य आर्थिक सलाहकार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बजट टीम में राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्य आर्थिक सलाहकार के.सुब्रमण्यन शामिल हैं। इनके अलावा वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग के नेतृव्य में अधिकारियों की एक पूरी टीम भी बजट निर्माण से जुड़ी है। जिसमें व्यय सचिव गिरीश चंद्र मुर्मू,राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे,डीआईपीएएम सचिव अतानु चक्रवर्ती और वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार शामिल हैं।

 

Web Title: New Finance Minister Nirmala Sitharaman will meet with economists and bank officials ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया