मुख्य समाचार
 

नीतीश कुमार के फैसले से ममता खुश,बोली शुक्रिया


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/06/2019 19:56:02
765 Views

Kolkata. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू केंद्रीय सरकार में शामिल नहीं हैं इसी कारण वह बीजेपी से नाराज हैं। इसी के चलते सीएम नीतीश ने बीजेपी से स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि वह बिहार के बाहर एनडीए सरकार को समर्थन नहीं करेंगे। नीतीश के इस कदम से सीएम ममता बनर्जी ने खुशी जताई है और उनको शुक्रिया कहा है। 

10-06-2019200037Mamtahappy,t1

देश के चार राज्यों में हैं विधानसभा चुनाव

दरअसल नीतीश कुमार बीजेपी से नाराज च रहे हैं। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर जदयू बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी। आपको यह भी बता दें कि इस साल जम्मू कश्मीर,झारखंड,हरियाणा,और दिल्ली में चुनाव हैं और इन राज्यों में जेडीयू अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। नीतीश ने कहा बिहार के अलावा हम बीजेपी के साथ नहीं हैं। 

2 जून को नीतीश ने मंत्रिमंडल का किया था विस्तार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते दो जून को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था। मंत्रिमंडल मंडल में 8 अपनी पार्टी जदयू के मंत्री बनाए,जबकि बीजेपी का एक भी विधायक मंत्री नहीं बनाया गया। नीतीश ने ​मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि हमारे कैबिनेट में जदयू कोटे से मंत्री पद खाली थे,इसी कारण जदयू नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी गई। फिलहाल नीतीश के इस फैसले से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी काफी खुश हैं।

 

Web Title: Mamta happy, thanks to Nitish Kumar's decision ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया