भाजपा सरकार में उ.प्र. के नौजवानों का भविष्य खतरे में : अखिलेश


GAURAV SHUKLA 11/06/2019 09:39:23
65 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता के फलस्वरूप उत्तर प्रदेश के नौजवानों का भविष्य खतरे में है। इसके कार्यकाल में नौकरियों में भर्ती बंद हो गई है। एक साजिश के तहत नौकरियों के विज्ञापन देकर पेपरलीक के बहाने परीक्षाएं रद्द कर दी जाती हैं। भाजपा शासन में हजारों नौजवान हताशा और कुंठा में अपनी जान गंवा चुके हैं। नौजवानों ने अगर कभी अपने हक की मांग की तो उनपर पुलिस की लाठियां पड़ने लगती हैं।

11-06-2019094720bjpsarkarme1
अखिलेश ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि आज भाजपा राज की पुलिस ने पुलिस में भर्ती की मांग कर रहे नौजवानों पर क्रूरता से लाठीचार्ज किया जिसमें दर्जन भर से ज्यादा घायल हुए हैं। कई प्रदर्शनकारी बेहोश हो गए। सरकारी उत्पीड़न से परेशान 10 नौजवानों ने जहर खा लिया। आज भी हजारों की संख्या में पुलिस भर्ती अभ्यर्थी इस भीषण गर्मी में लू के थपेड़े खाते हुए इको गार्डेन में जमे हैं। इन नौजवानों का दोष यही है कि वे सन् 2013 की पुलिस भर्ती की परीक्षा और मेडिकल के बाद अपनी नियुक्तियां किए जाने की मांग कर रहे है। वे कई बार पहले भी राजधानी लखनऊ में आकर प्रदर्शन कर चुके हैं, किन्तु यह गूंगी-बहरी सरकार उनकी बात सुनने और उन्हें न्याय देने के लिए तैयार नहीं है।
अखिलेश ने कहाकि समाजवादी सरकार में हजारों नौजवानों की भर्तियां हुई थी। लखनऊ में आईटी हब, एच.सी.एल, अमूल प्लांट आदि के माध्यम से बड़ी संख्या में नौकरियां देने के लिए कौशल प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई थी। भाजपा सरकार ने आते ही इन सब योजनाओं पर रोक लगा दी। अखिलेश ने कहा कि भाजपा की अमानवीय नीतियों के चलते प्रदेश के नौजवानों को रोजगार तो मिलने से रहा उनके भविष्य को भी बिगाड़ने का काम चल रहा है। नौकरियों में आरक्षण की इसीलिए अनदेखी की जा रही है। भाजपा युवाशक्ति का वोटबैंक की तरह इस्तेमाल तो करती है, उसे उसके हक और सम्मान देना नहीं चाहती है। भाजपा सरकारें देश के भविष्य को अंधकारमय बनाने का जो पाप कर रही है, जनता के प्रतिकार का भाजपा को परिणाम भुगतना पड़ेगा।

Web Title: bjp sarkar me navjawano ka bhavishya khatre me ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया