मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

लखनऊ में पकड़ी गई प्रतिबंधित मछलियां,जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई


RAGHVENDRA CHAURASIA 11/06/2019 12:13:26
245 Views

Lucknow. यूपी की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित नवीन मछली मंडी में सोमवार सुबह 8 बजे लखनऊ जिला अधिकारी द्वारा गठित मछली विभाग की टीम ने अचानक निरीक्षण कर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने बड़ी मात्रा में थाई मांगुर मछली बरामद की। 

11-06-2019121820Bannedfisherm1

मत्स्य विभाग ने 50 किलो मछली की बरामद

पकड़ी गई प्रतिबंधित मछलियों की जानकारी देते हुए लखनऊ मत्स्य विभाग की सहायक निदेशक रेखा श्रीवास्तव ने बताया कि मांगुर मछली को पालना व व्यापार करना पूर्णरुप से प्रतिबंधित है। मांगुर मछली को जल्द बड़ा करने के चक्कर में मछली पालक उन्हें केमिकल दवाइयां और मरे हुए जानवरों को मांस खिलाते हैं,जिसको खाने से लोगों में तरह-तरह के खतरनाक संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना रहता है।

11-06-2019121833Bannedfisherm2

लखनऊ सहायक निदेशक के साथ मत्स्य विभाग के कर्मचारी राजस्व विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस बल ने छापेमारी कर मछली मंडी के दो आढ़तियों के पास से करीब 50 किलो मछली से ज्यादा थाई मांगुर मछली बरामद की है। पकड़ी गई प्रतिबंधित मछलियों को तत्काल मौके पर नष्ट कर दिया गया।

11-06-2019121852Bannedfisherm3

 

 

 

Web Title: Banned fishermen caught in Lucknow, action taken on the orders of the District Magistrate ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया