पुर्तगाल ने जीता नेशंस कप का खिताब


ANKUR SHARMA 11/06/2019 14:27:53
75 Views

Mumbai.दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई में पुर्तगाल ने नीदरलैंड को 1-0 से हराकर यूएफा नेशंस लीग के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। यूएफा द्वारा पहली बार यूएफा नेशन्स लीग का आयोजन किया गया था। सीजन 2018-19 के लीग मैच सितंबर से नवंबर के बीच खेले गए थे, जिसमें UAF के अन्तर्गत आने वाले 55 देशों ने हिस्सा लिया था।

 

11-06-2019144252Portugalwins3

फैच का फाइनल पुर्तगाल और हॉलैंड के बीच खेला गया। पुर्तगाल टीम जहां सेमिफाइनल में क्रिस्टिआनों रोनाल्डहो द्वारा हैट्रिक के बदौलत स्विट्जरलैंड को 3-0 से हरा कर आई थी वहीं हॉलैंड टीम इग्लैंड को 3-1 से हराकर फाईनल में प्रवेश की थी। फाइंनल मैच में हॉलैंड टीम का प्रर्दशन एकदम स्तरीय रहां। वहीं दूसरी तरफ पुर्तगाल टीम का पर्दशन एकदम स्तरीय नहीं दिखा उनका बाल पे नियंत्रण केवल 42 फीसदी था, लेकिन उसके बावजूद भी उन्होेंने हॉलैंड से ज्यादा बार गोल पर हमला किया। पुर्तगाल टीम ने विपक्षी टीम पे 18 जबकि हॉलैंड टीम ने 4 बार विपक्षी टीम में हमले किये।  मैच में पुर्तगान के स्टार क्रिस्टिआनो रोनाल्डो कोई गोल नहीं कर सकें, फिर भी उनकी टीम जीत हासिल करने में सफल रहीं। मैच का एकमात्र गोल गोंकालो गुएदेस ने 60 वे मिनट पे किया। 
इस जीत के चलते पुर्तगाल की टीम ने चार प्रतिस्पर्धी अतंरराष्ट्रीय खिताब ​जीत लिये हैं। उसने यूरो 2016 भी जीता था। वहीं दूसरी ओर हॉलैंड की टीम को बीते पॉच फाइनल मुकाबलों मेें हार मिली हैं। इसमें तीन विश्व कप और एक यूएफा नेंशस लीग शामिल हैं।

Web Title: Portugal wins nations league cup title ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया