मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

मुजफ्फरपुर: इंसेफेलाइटिस का कहर जारी, 38 पहुंचा मौतों का आंकड़ा


ABHIMANYU VERMA 11/06/2019 15:33:21
68 Views

Muzaffarpur. बिहार के मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रॉम) से बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इससे अब तक 38 बच्चों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार की रात से सोमवार देर रात तक 20 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, 31 और नए इंसेफेलाइटिस के शिकार बच्चों को को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। 

11-06-201915441538childrendi1

बताया जा रहा है कि बच्चों की बीमारी को देखते हुए चार आईसीयू चालू किए गए हैं, लेकिन मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण बेड कम पड़ रहे हैं। एक बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

वहीं, एसकेएमसीएच से इलाज के लिए भर्ती कुछ बीमार बच्चे ठीक होने की भी खबर सामने आयी हैं। 6 बच्चों को इलाज के बाद पीआईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया है। दूसरी तरफ सरकारी आंकड़ों में मौत की संख्या अभी भी 11 बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें:-...नीतीश ने पीके को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, मचा हड़कंप

एक्शन में आए सीएम नीतीश

मामले की गंभीरता को देखते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को इस मामले में विभाग के प्रधान सचिव को ध्यान देने की नसीहत दी है। सीएम ने कहा था कि बच्चों की मौत पर सरकार चिंतित है और इससे कैसे निपटा जाए इस पर काम चल रहा है। 

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने सोमवार को सफाई देते हुए कहा था कि अभी तक 11 बच्चों के मौत की पुष्टि हुई है लेकिन इनसेफेलाइटिस से अभी तक किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है। 

Web Title: 38 children die from Encephalitis in Muzaffarpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया