मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

सीएम योगी की कैबिनेट में छह प्रस्ताव मंजूर, वृद्धों को 500 रुपए पेंशन


NAZO ALI SHEIKH 11/06/2019 15:54:15
89 Views

Lucknow. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। सीएम ने कैबिनेट की बैठक में वृद्धों की पेंशन 400 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए करने का अहम निर्णय लिया। सीएम योगी के इस अहम फैसले से राज्य के तकरीबन 40 लाख वृद्धों को पेंशन का लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें... लखनऊ में पकड़ी गई प्रतिबंधित मछलियां,जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई

11-06-2019155904Sixproposals1

गौरतलब है कि यूपी में वृद्धा पेंशन योजना के तहत 60 वर्ष से 79 वर्ष की आयु वाले वृद्धों को 400 रुपये दिए जा रहे हैं। वहीं, जो वृद्ध इससे अधिक उम्र के हैं, उन्हें 5 00 रुपये पेंशन मिल रही है। वृद्धों को सौगात देने के साथ ही होटल और पब बीयर बनाने को बैठक में मंजूरी दे दी गई। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र, कर्नाटक व अन्य राज्यों में इस तरह की व्यवस्था पहले से ही है।

रायबरेली में एम्स बनना है। इसके लिए अहम निर्णय लिया गया कि एम्स को लेकर जर्जर 76 मकान ध्वस्त किए जाएंगे। होंगे। पीजीआइ में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है। वहीं, प्रथमिक विद्यालयों में अध्यापक भर्ती को लेकर बीटीसी और बीएड योग्यताधारी अभ्यर्थियों को ही मान्यता दी गई। यही नहीं इसे नियमवाली के परिशिष्ट में भी शामिल कर लिया गया है। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग ने एकमुश्त बजट खर्च की जानकारी कैबिनेट को दी।

Web Title: Six proposals approved in CM Yogi's cabinet, 500 rupees pension to older persons ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया