मुख्य समाचार
 

शिखर धवन की जगह कौन? श्रेयस अय्यर या ऋषभ पंत


ANKUR SHARMA 11/06/2019 16:59:02
99 Views

11-06-2019170133Whointhepl1

New Delhi.वर्ल्ड कप 2019 के भारतीय अभियान को शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से तगड़ी चोट लगी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के दौरान शिखर धवन चोटिल हो गए थे उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, इसी कारण वश वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके, उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी।

फ्रैक्चर हुई उंगली के कारण ऐसे में उन्हें पूरा वर्ल्ड कप ही बाहर बैठना पड़ सकता है। अब यह चर्चा आम है कि भारतीय टीम में उनकी जगह किसकी एंट्री होगी। ऐसे में फिलहाल दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इसमें श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम प्रमुख है। 

एक्सपर्ट मानते हैं कि शिखर की गैरमौजूदगी में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। इस स्थिति में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, वहीं पंत नीचे बल्लेबाजी करेंगे। बता दें कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी, और टीम में उनको स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया था। वन डे में हालांकि ऋषभ पंत का रिकॉड खासा अच्छा नहीं रहा हैं लेकिन अगर उन्हें यह मौका दिया जांए तो वह उसका पूरा फायंदा उठाना चाहेंगे।

खबरें हैं कि शिखर की जगह लेने के लिए टीम ने दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी नाम आगे बढ़ाया है। बता कें अय्यर ने हाल में आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी, और उम्दा प्रर्दशन करते हुंए टीम को प्लेऑफ तक पहुॅचाया था। भारत की भी तरफ से उनका वन डे में भी रिकॉड ठीक रहां है। 
दानों ने इस बार हुए आईपीएल में उम्दा प्रर्दशन के दम पे टीम में होने की अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं। 
यह बात भी ध्यान में रखनी हैं कि नियमों के मुताबिक, किसी खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट तब ही लिया जा सकता है जब खिलाड़ी पूरे टूर्नमेंट से बाहर हो इसलिए बीसीसीआई इसपर शाम तक स्थिति साफ कर देगी कि धवन के फिट होने का इंतजार किया जाएगा या किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर लिय जाएं। अगर टीम इंडिया रिप्लेसमेंट लिए बिना खेलती है तो इस स्थिति में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। ऐसे में चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को भी लाया जा सकता है।    

Web Title: Who in the place of Shikhar Dhawan? Shreyas Iyer or Rishabh Pant ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया