मुख्य समाचार
 

वायु चक्रवाती तूफान गुजरात में दे सकता है दस्तक, हाईअलर्ट जारी


ABHIMANYU VERMA 12/06/2019 08:04 AM
44 Views

Ahmedabad. गुजरात में ‘वायु’ चक्रवात गुरुवार को दस्तक दे सकता है जिसको लेकर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी किया गया है। इस चक्रवात के वेरावल के पास समुद्र तट पर दस्तक देने की आशंका जतायी जा रही है। वहीं, इससे निपटने के लिए एनडीआरएफ ने गुजरात और दीव में 39 टीमों को पहले से तैनात कर दिया है।

Vayu Cyclone hurricane can give in Gujarat

‘वायु’ चक्रवात को लेकर सीएम विजय रूपाणी ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश के तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कच्छ से लेकर दक्षिण गुजरात में फैली समूची तटरेखा को हाईअलर्ट पर रखा गया है। मौसम संबंधी हालिया रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात 13 जून तक पहुंच सकता है। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को चक्रवात से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। जिसके बाद शाह ने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। वहीं, स्कूल और कालेज बंद रखने का आदेश भी दिया गया है। 

एनडीआरएफ ने गुजरात और दीव में 45-45 कर्मियों वाली 39 टीमों को पहले से तैनात कर दिया है। अधिकारियों ने बुधवार की सुबह से संवेदनशील इलाकों से करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने की योजना बनाई है। इन लोगों के रहने के लिए करीब 700 चक्रवात एवं राहत आश्रय गृह बनाए गए हैं।

Web Title: Vayu Cyclone hurricane can give in Gujarat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया